कानपुर: नदी में शव बहाने से रोकने के लिए गंगा में पेट्रोलिंग करती PAC की टीम

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 2:57 PM IST
  • कानपुर अटल गंगा घाट पर पीएसी की टीम शवों को नदी में बहाने से रोकने के लिए पेट्रोलिंग कर रही है. योगी सरकार ने नदियों में लाश बहाने पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए PAC और SDRF को पेट्रोलिंग करने के आदेश दिए थे. 
कानपुर अटल गंगा घाट पर पीएसी पेट्रोलिंग करते हुए.

कानपुर. कानपुर में सोमवार को पीएसी की टीम अटल गंगा घाट पर पेट्रोलिंग करती नजर आई. पिछले दिनों कानपुर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में गंगा किनारे कई लाशें मिली थीं. नदियों में दर्जनों शव मिलने के बाद योगी सरकार ने आदेश ने पीएसी और एसडीआरएफ की टीम को लगातार पेट्रोलिंग कर इसे रोकने का आदेश दिया था. पिछले दिनों यूपी और बिहार में लगातार नदियों में शव मिल रहे थे. जिसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इसपर नजर रखने और रोकने का निर्देश दिया था. 

सीएम योगी ने नदियों में शव प्रवाहित करने को लेकर सख्त होते हुए आदेश दिया था कि किनारे बसे शहरों में कमेटी बनाई जाए. जिसमें शहरी इलाकों में समिति की अध्यक्षता नगर निगम में मेयर और पालिका परिषद व नगर पंचायतों में चेयरमैन करेंगे. योगी सरकार के निर्देश के अनुसार इस समिति में 10-10 पार्षद रखे जाएंगे.   

योगी सरकार का आदेश, नदियों में शव बहाने से रोकने के लिए बनाएं टीम, इन्हें दी जाए जिम्मेदारी

गौरतलब है कि गंगा नदी में शव बहाने पर केंद्र सरकार ने भी उत्तर प्रदेश, बिहार सहित सभी राज्यों को तुरंत इसपर एक्शन लेने के सख्त निर्देश दिए थे. केंद्र सरकार ने शवों का सम्मान के साथ और सुरक्षित अंतिम संस्कार करने के निर्देश भी दिए थे.  

योगी सरकार का फैसला, कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए देगी 5000 रुपए 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें