लॉकडाउन में बाज सी हो गई पुलिस की नजर, पहले दिन बिना मास्क के पकड़े 409 लोग

Smart News Team, Last updated: 17/07/2020 12:41 PM IST
  • लॉकडाउन के पहले दिन बिना मास्क के पकड़े गए 409 लोग, गली-मोहल्ले तक पुलिस की नजर
पुलिस ने बिना मास्क के चालान काटे।

राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन लागू है। 16 जुलाई से प्रभावी लॉकडाउन में पहले दिन ही लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे। यही वजह है कि कोरोना लॉकडाउन के पहले दिन यानी गुरुवार को पटना जिला प्रशासन ने शहर के विभिन्न इलाकों में अभियान चलाकर 409 लोगों को बगैर मास्क के पकड़ा। इन लोगों से मास्क नहीं पहनने पर 20 हजार से अधिक जुर्माना लिया गया। इसके अलावा, 130 दुकानों पर भी प्रशासन ने करवाई की है।

कोरोना से ये कैसी लड़ाई? 3 दिन तक अस्पतालों का चक्कर लगा जिंदगी की जंग हार गया

दरअसल, पटना डीएम के निर्देश पर गुरुवार को आठ अलग-अलग टीमों ने शहर में छापेमारी की और बगैर मास्क पहने लोगों से जुर्माना वसूला। जिन लोगों को बिना मास्क के पकड़ा गया, उनमें से अधिकतर लोग मोहल्लों में घूम रहे थे।

 वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने 19 वाहनों को जब्त किया है। इसी तरह धावा दल ने शहर के विभिन्न इलाकों में 130 दुकानों को बंद कराया। यह ऐसे दुकान थे, जिन्हें लॉकडाउन में बंद रखने को कहा गया है, फिर भी खुले हुए थे। दुकानदारों पर जुर्माना किया गया है।

बहरहाल, कोरोना लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर वाहन ज्याद नहीं दिखें। बता दें कि प्रशासन ने पहले ही निर्देश जारी कर दिया था कि अगर इमरजेंसी हो तभी घर से बाहर निकलें, वरना पुलिस के एक्शन से बचना मुश्किल हो जाएगा।