कानपुर में आज पानी का मचेगा हाहाकार, बैराज का जलकल प्लांट बंद, यहां रहेगी आपूर्ति ठप

Smart News Team, Last updated: 06/10/2020 12:39 AM IST
  • जलकल प्लांट दो दिन बंद रहने से कानपुर में सोमवार और मंगलवार पानी के लिए हाहाकार मचेगा. बैराज का जल निगम का प्लांट बंद होने से शहर की बड़ी आबादी पहले से जल संकट तो झेल ही रही है. 
जलकल प्लांट दो दिन बंद रहने से कानपुर में पानी के लिए हाहाकार मचेगा.

कानपुर. पानी की मार झेल रहा कानपुर में मंगलवार को पानी के लिए हाहाकार मचेगा. जलकल प्लांट दो दिन के लिए बंद रहेगा. जिससे पूरे शहर को पानी की किल्लत झेलनी पड़ेगी. आपको बता दें कि बैराज का जल निगम का प्लांट बंद होने से शहर की बड़ी आबादी पहले से जल संकट की मार झेल रही है.

जलकल प्लांट को मंगलवार और बुधवार को बंद रखने के फैसले शहर की आधी आबादी पानी की कमी की मार झेलने को मजबूर है. दो दिन तक कानपु के पनकी से लेकर इंदिरा नगर, शारदा नगर, महर्षि दयानंद विहार और कल्याणपुर समेत आवास विकास में भी जलापूर्ति ठप रहेगी. जलकल ने इसके लिए एक पत्र भी जारी किया है. उन्होंने कहा कि 6 अक्तूबर की सुबह से 7 अक्तूबर की शाम तक जलापूर्ति बंद रहेगी. 

भैंसों की नीलामी को लेकर कानपुर नगर निगम में हंगामा, धरने पर बैठे पार्षद

जलकल के अधिशासी अभियंता कुमार गौरव ने कहा कि अर्मापुर से हो रही जलापूर्ति को बैराज से आने वाली पाइप लाइन से कनेक्ट करने के लिए दो दिन काम चलेगा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दो दिन के लिए पानी का भंडारण कर लें.

कानपुर: IPL 2020 में सट्टा लगवाते दो गिरफ्तार, पुलिस कर रही बुकी की तलाश

अब लोगों के सामने सबसे बड़ी दिक्क्त यही सामने आ रही है कि कि जब अब पानी ही नहीं आएगा तो स्टोर कैसे करेंगे? आपको बता दें कि गंगा बैराज पर जल निगम के दो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट हैं जो पाइप लाइनों में लीकेज के कारण पहले से ही बंद हैं. जलकल का भी एक प्लांट बैराज पर है जहां से 50 एमएलडी पानी की सप्लाई विकास नगर, कल्याणपुर और पनकी तक होती है. अब इस इलाके के लोग भी पानी की कमी का सामना करेंगे. पूरे शहर मे सिर्फ बेनाझाबर और गुजैनी वाटर वर्क्स से ही सप्लाई होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें