श्मशान घाटों पर हर दिन बढ़ती लाइनें, एडवांस बुकिंग के बाद हो रहा अंतिम संस्कार

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Apr 2021, 9:26 AM IST
  • कानपुर में कोरोना से मरने वालों की अत्येष्टि करने के लिए घाटों पर लोगों को घंटो इंतजार करना पड़ रहा है. वही हाल ये है कि देर रात तक लोग अपनों का अंतिम संस्कार कर रहे है.
श्मशान घाटों पर हर दिन बढ़ती लाइनें, एडवांस बुकिंग के बाद हो रहा अंतिम संस्कार

कानपुर. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद से मारने वालों की संख्या में भी बहुत इजाफा हुआ है. वही कोरोना से मौते इतनी बढ़ गई है की घाटों पर स्थिति भयावह नजर आने लगी है. वही असामयिक मौतों का सिलसिला ऐसा शुरू हुआ है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है. घाटों पर लोग अपनो के अंतिम संस्कार के लिए घण्टो इंतेजार कर रहे. वही लोगों को अपनों की अंत्येष्टि कराने के लिए टोकन लेना पड़ रहा है. वही कही पर घाट ही अंत्येष्टि पर भर जा रहे है.

यही हाल पूरे प्रदेश में देखने को मिला रहा है. वही कानपुर में कोरोना मरीजों की संख्या और उससे मरने वालों की संख्या भी बढ़ी है. वही मंजर ये बना हुआ है कि लोग श्मशान घाट के बाहर फुटपाथ पर ही अपनों की अंत्येष्टि करने पर मजबूर हो रहे है. वही सनातन धर्म में मान्यता है कि अंतिम संस्कार को सूर्यास्त के पहले हो जाना सही होता है, लेकिन आलम ये है कि देर रात तक लोग अंत्येष्टि कर रहे है. 

योगी सरकार का नया आदेश, सड़कों पर थूका तो खैर नहीं, लगेगा मोटा जुर्माना

वही कानपुर के सबसे बड़े श्मशान घाट भैरो घाट के पुरोहित पुत्तन मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को सुबह तड़के ही 10 लाशें आ गई ताकि उन्हें आने वाली भीड़ का सामना नहीं करना पड़े. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस दौरान जितनी लाशें उन्होंने देखी है उतनी पूरी जिंदगी में नहीं देखी. पुरोहित ने आगे बताया कि दोपहर तक करीब 50 अंत्येष्टि वहां पर की गई थी. वही यही हाल कानपुर के अधिकतर श्मशान घाटों का है. जहां पर लोगों की अंत्येष्टि करने के लिए लोग तड़के सुबह ही पहुँच जा रहे है.

कानपुर: कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के एक दिन बाद ही पूर्व MP श्याम बिहारी का निधन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें