कानपुर में ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट पर लगा कालाबाजारी का आरोप, जानिए मामला

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Apr 2021, 8:14 PM IST
कानपुर के पनकी के पास मुरारी गैस प्लांट में मंगलवार को ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराने के लिए लाइन में लगे लोगों ने हंगामा कर दिया. लाइन में लगे लोगों ने प्लांट के कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि वे ज्यादा पैसे देने वाले लोगों का ऑक्सीजन रिफिल पहले कर दे रहे हैं. 
ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराने के लिए लाइन में लगे लोगों ने हंगामा किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में संक्रमित हो रहे मरीजों के इलाज में ऑक्सीजन की जरूरत लगातार पड़ रही है. जिससे ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है. मांग बढ़ते ही मार्केट में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी और कालाबाजारी बढ़ गई है. कानपुर के पनकी के पास मुरारी गैस प्लांट स्थित है. जहां मंगलवार को सैकड़ों लोग अपने मरीज के लिए ऑक्सीजन लेने के लिए लाइन में लगे हुए थे. तभी भीड़ में से कुछ लोग जुगाड़ लगाकर पहले ऑक्सीजन लेने के लिए घुसने लगे. जिसका भीड़ ने विरोध किया. तब जा कर गैस प्लांट के कर्मचारीयों ने मामला शांत कराया.

दरअसल मंगलवार को पनकी स्थित मुरारी गैस प्लांट के बाहर डेढ़ सौ से ज्यादा लोग सिलेंडर लेकर ऑक्सीजन की रिंग कराने के लिए खड़े थे. खड़े लोगों से पहले कई लोगों ने भरे हुए सिलेंडर लेकर निकल रहे थे. जबकि जो लोग लाइन में लगे थे उनकी ऑक्सीजन टैंक रिफिल नहीं हो पा रही थी. लाइन में खड़े जीतेंद्र शर्मा के अनुसार पनकी ऑक्सीजन गैस प्लांट के बाहर 3 घंटे से खड़े थे. उनके सामने कई लोडर सिलेंडर भरे अंदर गए और 1 घंटे बाद बाहर भी आ गए लेकिन उनका नंबर तब तक भी नहीं आया. उन्होंने कर्मचारियों पर कालाबाजारी का आरोप लगाया.

दर्दनाक! पिता की कोरोना से मौत, माँ ने सेनेटाइजर पीकर की आत्महत्या, 6 साल का मासूम अनाथ

सूचना के अनुसार पनकी गैस प्लांट में भीड़ ना के बराबर रहती है लेकिन बिना जुगाड़ के वहां भी सिलेंडर के लिए लोगों को 3 से 4 घंटे लग जाते हैं. लोग आरोप लगाते हैं कि अंदर का स्टाफ ज्यादा पैसे देने वाले को ऑक्सीजन रिफिल कर रहे हैं. वहीं दादानगर के पास चमन गैस में रविवार को ऑक्सीजन खत्म हो गया. रोज की तरह वहां के लोग ऑक्सीजन लेने पहुंचने लगे. लेकिन गैस नहीं है का पर्चा पढ़कर लोग वापस लौटने लगे.

IIT कानपुर में तेजी से फैल रहा कोरोना, हॉस्टल खाली करा छात्रों को भेजा जा रहा घर

CM योगी का आदेश- इस सिस्टम को फॉलो करके कोराेना मरीजों को बेड दिलवाएं DM

कोरोना संक्रमित मां को मरता हुआ छोड़ गया बेटा, पड़ोसियों ने किया अंतिम संस्कार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें