पिंटू सेंगर हत्याकांड के आरोपी की मौत, जेल प्रशासन पर लगा प्रताड़ना का आरोप

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Nov 2020, 4:35 PM IST
  • कानपुर के चर्चित बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के आरोपी तौसीफ उर्फ़ कक्कू की शनिवार रात को संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. कानपुर जेल प्रशासन ने मौत की वजह हार्ट अटैक बताया है लेकिन तौसीफ के परिजन जेल प्रशासन पर मृतक को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.
पिंटू सेंगर हत्याकांड के मुख्य आरोपी की जेल में मौत

कानपुर का चर्चित बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के मुख्य आरोपी का शनिवार देर रात जेल में मौत हो गई. पिंटू सेंगर की हत्या करने के आरोप में कानपुर पुलिस ने पप्पू स्मार्ट और उसके भाई तौसीफ को गिरफ्तार किया था. जिसमे से तौसीफ उर्फ़ कक्कू की शनिवार को जेल में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. तौसीफ की मौत का कारण जेल प्रशासन हार्ट अटैक बता रहा है, जबकि मृतक के परिजन मौत का कारण जेल प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगा रहे है.

आपको बता दे कि 20 जून को कानपुर के बसपा नेता पिंटू सेंगर की गोली मरकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड मामले में पिंटू सेंगर के भाई धर्मेंद्र सेंगर ने पुलिस में आसिफ उर्फ़ पप्पू स्मार्ट व उसके छोटे भाई तौसीफ उर्फ़ कक्कू, मनोज गुप्ता सहित कई आरोपियों के खिलाफ तहरीर देते हुए नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पुलिस ने हत्याकांड में समने आये नामों पर कार्यवाही करते हुए पापु स्मार्ट के साथ तौसीफ कि भी गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था. पुलिस ने सभी के खिलाफ कोर्ट में चार्टशीट भी दाखिल की थी.

यूपी में साथ मिलकर 2022 का चुनाव लड़ेंगे अखिलेश और शिवपाल यादव, दिया ये संकेत

पापु सेंगर हत्याकांड में शामिल तौसीफ की शनिवार की रात को अचानक मौत हो गई. तौसीफ की मौत का कारण बताते हुए जेल अधीक्षक ने कहा कि शनिवार की रात करीब 2:30 बजे अचानक तौसीफ कि तबियत बिगड़ी तो उसे पास के उर्मिला अस्पताल में आनन-फानन में ले जाया गया. जब उसे अस्पताल ले गए तो वहां के डॉक्टर ने उसकी जाँच करने के बाद उसे मृत घोसित कर दिया.

दिवाली के दिन मासूम का मर्डर, दोनों फेफड़े निकाले, तांत्रिक पर हत्या का शक

तौसीफ के परिजनों को जब उसकी मौत का पता चाला तो उन्होंने ने जेल प्रशासन पर उसे प्रताड़ित करने आरोप लगाया साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जेल प्रशासन उसे प्रताड़ित करता था, जिसके चलते उसकी मौत हुई है. अगर बात करे तौसीफ की तो उसके ऊपर कानपुर के चकेरी पुलिस थाने में कई मुकदमे दर्ज है, वह चकेरी थाने का एक बड़ा हिस्ट्रीशीटर भी था. जेल प्रशासन ने मृतक तौसीफ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. तौसीफ के मौत पर बवाल होने की आशंका के के चलते प्रशासन ने पोस्टमार्टम हाउस को छावनी में तब्दील कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें