IIT से गीता नगर तक कानपुर मेट्रो में सफर करेंगे PM मोदी, पढ़ें पूरा कार्यक्रम

Smart News Team, Last updated: Sun, 12th Dec 2021, 12:59 PM IST
  • 28 दिसंबर को पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. कानपुर आगमन के सबसे पहले प्रधानमंत्री आईआईटी कानपुर के दीक्षा समारोह में शामिल होंगे. दीक्षा समारोह की समाप्ति के बाद प्रधानमंत्री आईआईटी मेट्रो स्टेशन से मेट्रो में सवार होकर पहले यात्री बनेंगे.
प्रधानमंत्री आईआईटी कानपुर के दीक्षा समारोह में शामिल होंगे

कानपुर. 28 दिसंबर को पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेजी से हो रही है. कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था और आयोजन स्थलों को देखने के लिए अधिकारियों ने निरीक्षण भी शुरू कर दिया है. कानपुर आगमन के सबसे पहले प्रधानमंत्री आईआईटी कानपुर के दीक्षा समारोह में शामिल होंगे. दीक्षा समारोह की समाप्ति के बाद प्रधानमंत्री आईआईटी मेट्रो स्टेशन से मेट्रो में सवार होकर पहले यात्री बनेंगे. इसके बाद वे कार द्वारा सीएसए हेलीपैड तक जाएंगे और आइआइटी परिसर में बने हेलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा.

जानकारी के मुताबिक, वे आईआईटी से गीता नगर मेट्रो स्टेशन तक सफर कर सकते हैं. इसके बाद वे निराला नगर स्थित रेलवे ग्राउंड पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी करीब 4 घंटे तक कानपुर में रहने की संभावना जताई जा रही हैं हालांकि प्रोग्राम का प्रोटोकॉल तय होना बाकी है.

BJP MLA दिग्विजय चौबे और हरिशंकर तिवारी परिवार समेत SP में आज होंगे शामिल

कानपुर आगमन को लेकर प्रधानमंत्री का प्रोटोकाल अभी जारी नहीं हुआ है, लेकिन पीएमओ से जानकारी के अनुसार कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है. पीएमओ कार्यालय से अफसरों को बताया गया है कि वह सबसे पहले आइआइटी आएंगे. बता दें कि डीएम और एडीएम सिटी ने आईआईटी मेट्रो स्टेशन का किया निरीक्षण कर रहे हैं.

मेट्रो अधिकारियों के अनुसार मेट्रो स्टेशन पर प्रधानमंत्री को गो स्मार्ट कार्ड देने की तैयारी है. इसके लिए वेंडिंग मशीन को इंस्टॉल किया जा रहा है. वे गो स्मार्ट कार्ड का यूजकर ही मेट्रो ट्रेन में सफर के लिए बैठेंगे. मेट्रो ने आईआईटी मेट्रो स्टेशन पर वीआईपी लाउंज भी बनाना शुरू कर दिया है. अधिकारियों के मुताबिक मेट्रो स्टेशन के लोकार्पण के प्रसारण को निराला नगर स्थित जनसभा स्थल में लाइव दिखाया जाएगा. इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं. बता दें कि जनसभा में भारी संख्या में लोग जुटेंगे, ऐसे में मेट्रो के लोकार्पण को वहां भी लाइव देख सकेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें