PM मोदी के दौरे को लेकर कानपुर में बदलेगी यातायात व्यवस्था, देखें रूट डायवर्जन चार्ट

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 10:51 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल गर्म है और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानपुर दौरे को लेकर प्रशासन से लेकर भाजपाइयों ने अपनी कमर कस ली है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर में रहेंगे. मेट्रो के उद्घाटन के साथ प्रधानमंत्री शहर में अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. इसके लिए यातायात व्यवस्था 28 दिसंबर को सुबह 9 बजे से बदली रहेगी. कार्यक्रम समाप्ति तक ट्रैफिक डायवर्जन प्रभारी रहेगा.
 Prime Minister Narendra Modi (फाइल फोटो)

कानपुर. उत्तर प्रदेश में चुनावी  माहौल गर्म है और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानपुर दौरे को लेकर प्रशासन से लेकर भाजपाइयों ने अपनी कमर कस ली है. पीएम मोदी मेट्रो के उद्घाटन से लेकर कानपुर को करोड़ों की सौगात देने आ रहे हैं. कानपुर में वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे.  दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर में रहेंगे. मेट्रो के उद्घाटन के साथ प्रधानमंत्री शहर में अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. इसके लिए यातायात व्यवस्था 28 दिसंबर को सुबह 9 बजे से बदली रहेगी. कार्यक्रम समाप्ति तक ट्रैफिक डायवर्जन प्रभारी रहेगा.

ऐसा होगा डायवर्जन 

.कोई भी वाहन कार्यक्रम स्थल रेलवे ग्राउंड दीप टॉकीज तिराहा नहीं जाएगा. तिराहा से दाहिनी और मुड़कर वाहन जा सकेंगे. 

.चावला चौराहे से कोई भी वाहन दीप तिराहा कि और नहीं जाएगा. 

.इधर का ट्रैफिक चावला चौराहा से बाएं मुड़ जाएगा. 

.मंदाकिनी होटल तिराहा से कोई वाहन दीप टॉकीज तिराहा की ओर नहीं जाएंगे. 

.एलएमएल चौराहा से कोई भी भारी वाहन बर्रा बायपास की और नहीं जाएंगे. भारी वाहन दादा नगर औधोगिक क्षेत्र की और जा सकेंगे. 

.ट्रांसपोर्ट नगर की ओर से आने वाली भारी वाहन यशोदा नगर से नौबस्ता चौराहा की ओर नहीं जाएंगे. यह वाहन यशोदा नगर चौराहा से रमादेवी चौराहा लखनऊ और फतेहपुर की ओर जा सकेंगे.

.मन्धना चौराहे से कोई भी भारी वाहन कल्याणपुर की और नहीं जाएगा.  ये वाहन मंधना से बाएं मुड़ कर अपने-अपने गंतव्य जा सकेंगे.

.लखनऊ, फतेहपुर, प्रयागराज से आने वाले भारी वाहन, जिन्हें हमीरपुर जाना है. यह वाहन किसान नगर होते हुए जा सकेंगे.

.औरैया, कानपुर देहात की तरफ से आने वाली भारी वाहन नौबस्ता होकर ट्रांसपोर्ट नगर नहीं जाएंगे.

.घाटमपुर कानपुर आउटर की और आने वाली सभी भारी वाहन कमिश्नरेट कानपुर नगर की ओर नहीं जाएंगे. सभी वाहन घाटमपुर से चौडगरा व मूसानगर की ओर निकल सकेंगे.

शर्मनाक! कानपुर के हैलट अस्पताल में नहीं मिला इलाज, गेट पर बुजुर्ग की मौत

यह होंगे पार्किंग स्थल 

रेलवे ग्राउंड निराला नगर जनसभा स्थल पर सम्मिलित होने के लिए बसों, चार पहिया वाहन और दोपहिया वाहनों से आने वालों के लिए पार्किंग व्यवस्था की गई है. 

.कन्नौज से आने वाली बस मंधना से कल्याणपुर पनकी क्रॉसिंग से भौंती मंडी होते हुए मोरंग मंडी परिसर में वाहन पार्क करेंगे. 

.कानपुर देहात से आने वाली बस भौंती से ऊपर होते हुए नौबस्ता से नीचे उतर कर बाएं तरफ बीनू शुक्ला पेट्रोल पंप के पास कमर्शियल ग्राउंड में वाहन पार्क कर सकेंगे.

.औरैया से आने वाली बस भौंती से सर्विस रोड, गैस प्लांट एलएमएल होते हुए बसंत पेट्रोल पंप से बाएं शास्त्री चौक से सीटीआई तक वाहन पार्क कर सकेंगे. 

.कानपुर नगर व ग्रामीण से आने वाली बस शास्त्री चौक से सीटीआई होते हुए नटराज टॉकीज के पीछे रामलीला मैदान में वाहन पार्क कर सकेंगे. 

.फतेहपुर से आने वाली बस नौबस्ता चौराहा से दाहिनी बीनू शुक्ला पेट्रोल पंप के बाएं किदवई नगर थाना के पास वेंडी स्कूल से सुभाष चंद्र स्कूल तक रोड पर वाहन पार्क कर सकेंग.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें