घोर परिवारवादियों को सपने दिखने बंद हो गए हैं, यूपी में योगी की होगी वापसी: PM

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 8:59 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में होने वाले सात में से पहले चरण का चुनाव सपन्न होने के बाद बाकी बचे फेज के मतदान के लिए राजनीतिक पार्टियोंं ने प्रचार अभियान में तेजी ला दी है. इसी सिलसिले में शनिवार को कन्नौज पहुंचें पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादीयों को पिछले दो दिन से सपने आने बंद हो गए हैं. इसलिए आएंगे तो योगी ही.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

कानपुर. उत्तर प्रदेश के घोर परिवारवादी राजनीतिक पार्टियों व उससे जुड़े नेताओं को पिछले दो दिन से सपने आने बंद हो गए हैं. यूपी में विधान सभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग संपन्न हो जाने के बाद राजनीतिक पार्टियों की सियासी बयानबाजी और तेज हो गई है. इसी सिलसिले में शनिवार को चुनावी सभा को संबोधित करने चौथी बार कन्नौज पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान से एक और बात साफ हो गई है कि दो दिन से घोर परिवारवादियों को सपने दिखने बंद हो गए हैं. पता है क्यों, इसलिए कि उनकी नींद हराम हो गई है. वो लोग सोच रहे थे कि जातिवाद और संप्रदायवाद फैलाकर वोटों को बांट देंगे. लेकिन, मुझे खुशी है कि यूपी के लोग माफियावादियों और दंगा वादियों के खिलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं. ये एक जुटता ही दंगावाद से मुक्ति के पक्ष में है, ये एकजुटता कानून व्यवस्था के पक्ष में है, ये एकजुटता महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि के पक्ष में है. इस दौरान उन्होंने कहा कि आएंगे तो योगी ही.

पीएम मोदी बोले- योगी सरकार ने यूपी में दंगों को रोका है

बाकी बचे छः चरणो के चुनाव के मद्देनजर कोरोना की रफ्तार में कमी के बीच एक बार फिर से राजनीतिक पार्टियों के प्रचार में तेजी बढ़ती जा रही है. वह शनिवार को कन्नौज जिले के तिर्वा विधानसभा क्षेत्र में अन्नूर्पणा मंदिर परिसर मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में भी हमे कानून व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है, यूपी में जिस तरह योगी सरकार ने दंगों को रोका है, उसे हमें स्थायी स्वरूप देना है. दोबारा ऐसी हरकतों को उत्तर प्रदेश में पनपने नहीं देना है. उन्होंने कहा कि सिर्फ विकास की बातें करने से विश्वास नहीं आता है लेकिन जब नीयत साफ होती है, मेहनत दिन रात होती है, जनता के सुख दुख की चिंता होती है, तभी लोगों के मन में विश्वास पैदा होता है. लेकिन, जिनकी राजनीतिक बुनियाद अपराध, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार पर टिकी हो वो कभी सुधर नहीं सकते हैं.

कानपुर: बीमा कंपनी के अकाउंटेंट ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताई बड़ी वजह

परिवारवादीयों ने बदला लोकतंत्र का मंत्र, लोग जेल से लड़ रहे चुनाव

बांदा जेल में बंद विधायक के नामांकन की खबरें जोर पकड़ने के बाद इनके करीबियों पर आड़े हाथों लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप देखिए कैसे कैसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है, इनके ज्यादातर उम्मीदवार हिस्ट्रीशीटर हैं और उनकी तो हालत ऐसी है कि कई लोग तो जेल से ही चुनाव लड़ रहे हैं. साथियों लोकतंत्र की व्याख्या करते हुए विश्व में एक बात कही जाती है- गर्वंमेंट ऑफ द पीपुल, बाय द पीपुल और फॉर द पीपुल यानी जनता का जनता के लिए और जनता द्वारा शासन। हमारी देश की घोर परिवारवादी पार्टियों ने लोकतंत्र के मंत्र को ही बदल दिया. ये लोग क्या कहते हैं- उनका सूत्र क्या है- परिवार का, परिवार के लिए और परिवार द्वारा शासन. इसलिए यूपी के लोगों ने फिर ठान लिया है कि अपने परिवार के स्वार्थ में काम करने वाले लोग अब यूपी में नहीं चाहिये. इस दौरान आगे उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों को तो पब्लिक की सेवा करने वाले लोग चाहिये, परिवार की सेवा करने वाले नहीं.

परिवार वादियों ने किया कन्नौज के इत्र को बदनाम: PM

पीएम मोदी ने तंज भरे स्वर में कहा कि इन घोर परिवारवादियों की कुनीति का गवाह कन्नौज का इत्र कारोबार भी है. इन लोगों ने अपने भ्रष्टाचार से अपने काले कारनामों से यहां के इत्र कारोबार को भी बदनाम किया, इन्होंने इत्र को करप्शन से जोड़ दिया. हम इस इत्र को ग्लोबल ब्रांड बनाने में जुटे हुए हैं, दुनिया में कन्नौज के इत्र का डंका बजे इसके लिए हम काम कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें