कानपुर: गाड़ियों की चेकिंग में मिला 20 लाख कैश, पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Oct 2020, 6:42 PM IST
  • पुलिस के वरिष्ट आधिकारियों ने बताया कि कैश का अभी तक पता नहीं चल पाया है. गिरफ्तार तीनों युवक एक ही इंटर कॉलेज में कार्यरत है. तीनों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है.kanpur local news, police case, police raid,
चुनाव से पहले पुलिस ने बरामद किये 20 लाख बरामद. ( प्रतीकात्मक फोटो) 

कानपुर. कानपुर के घाटमपुर कोतवाली पुलिस ने चैकिंग के दौरान परास गांव के पास एक कार से 20 लाख रुपए कैश बरामद किया है. कार में तीन लोग सवार थे. जानकारी के अनुसार तीनों युवक एक इंटर कॉलेज के कर्मचारी हैं. पुलिस ने तीनों युवकों से पूछताछ कर दी है साथ ही पता लगाया जा रहा है कि इतने कैश को कहा ले जाया जा रहा था. पुलिस ने तीनों युवक से जाननें की कोशिश कर रही है. तीनों युवक इतने पैसे का कहा और किसको देने जा रहे थे. पुलिस को इस बात का भी शक है. कही इस पैसे को चुनाव में खर्च करने के लिए तो नहीं ले जाया जा रहा था.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को स्टेटिक मजिस्ट्रेट राघवेंद्र सिंह यादव की टीम ने परास गांव के पास चैकिंग कर रही थी तभी सामने से आ रही एक कार को रोका गया. कार की तलाशी ली तो उसमें से एक बैग में बीस लाख रुपए कैश बरामद हुए हैं. कार में तीन लोग मौजूद थे. जिनकी पहचान ग्राम कुढ़सर थाना थरवई जिला प्रयागराज के संजय द्विवेदी, सांगीपुर थाना होलागढ़ निवासी बबलू शर्मा और भुवनपुर थाना अवागढ़ निवासी गुलाब चंद पटेल के रुप में हुए है. तीनों से कैश के बारे में पूछताछ की जा रही हैं. इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने बताया कि तीनो युवक हमीरपुर के एक इंटर कॉलेज के कर्मचारी हैं.

2022 में अखिलेश यादव की सरकार बनाएंगे प्रदेश के व्यापारी- संजय गर्ग

पुलिस ने तीनों युवको को हिरासत में ले लिया है. अब तीनों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है. लेकिन तीनों ने अभी तक यह नहीं बताया कि पैसा कहां से लाए और कहां ले जाना था. यह भी नहीं बताया कि पैसा किसका है. पुलिस को शक है कि हो सकता है यह पैसा चुनाव में खर्च करने के लिए ले जाया जा रहा हो. आधिकारियों ने कहा है जल्द ही पता लगा लिया जायेगा कि पैसा किसका है और कहा ले जाया जा रहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें