कानपुर: नकली बनाने वाली सीमेंट फैक्ट्री पर पुलिस की छापेमारी, तीन गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Oct 2020, 10:38 PM IST
  • कानपुर के बर्रा थाने के समीप चल रही डुप्लीकेट सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पर बुधवार को पुलिस ने छापेमारी की. फैक्ट्री से पुलिस ने तीन को हिरासत में लेकर थाने ले गए. फैक्ट्री का मालिक मौके से फरार हो गया. 
कानपुर पुलिस  ने छापेमारी में बरामद की नकली सीमेंट.

कानपुर. कानपुर के बर्रा पुलिस थाने के पास एक जर्जर मकान के अंदर डुप्लीकेट सीमेंट बनाने की फक्ट्री चल रही थी. जहाँ पर कानपुर पुलिस ने छापेमारी कर नकली सीमेंट बना रहे लोगों को गिरफ्तार लिया. छापेमारी में पुलिस ने हजारों बोरी सीमेंट बरामद किए और तीन लोगों को गिरफ्तार किया.

बर्रा थाने के पास ही विश्वबैंक के डी ब्लॉक में बदमाशों ने एक जर्जर क्षतिग्रस्त मकान में नामी कंपनियों के नाम के नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री सालों से चला रहे थे. कानपुर पुलिस को जब इसकी जानकारी हुई तब उन्होंने वहां पर अचानक छापा मार दिया. पुलिस को वहां पर देखकर वहां काम करे बदमाश वहां से भागने लगे. पुलिस ने मौके से तीन लोगों को अपने हिरासत में ले लिया लेकिन फैक्ट्री का मालिक पुलिस को चकमा देते हुए वहां से नौ दो ग्यारह हो गया.

कानपुर: BJP पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेश गुप्ता का निधन, KDA दफ्तर में शोक सभा

पुलिस ने पकड़े हुए तीनों आरोपियों को पूछताछ के लिए थाने लेकर आई. थाने में पूछताछ के दौरान उन लोगो ने बताया कि फैक्ट्री का मालिक एक्सपाइरी हो चुकी सीमेंट या जो सीमेंट ख़राब होकर पथरीली हो जाती है. उन सीमेंट को वह पहले पिसवाता है और उसे ब्रांडेड छपी बोरियो में भरवाकर दूसरे शहरों में बिक्री के लिए सप्लाई करवाता है. बर्रा थाने के इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने बताया कि एक डुप्लीकेट सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पर छपा मारा गया था. जहाँ से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. पकड़े गए आरोपितों के निशानदेही पर तीन चार जगह नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी के लिए पुलिस की टीम निकल चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें