कानपुर में भू माफियाओं के अवैध कब्जे पर पुलिस करेगी कार्रवाई, चलेगा बुलडोजर

Smart News Team, Last updated: Thu, 14th Jan 2021, 1:46 PM IST
कानपुर में अलग-अलग स्थानों पर भू माफियाओं के द्वारा किए गए अवैध कब्जे पर पुलिस कार्रवाई करेगी. इसके लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. जांच में कई जगहों पर अवैध कब्जों की बात सामने आई है जिस पर पुलिस अब उस निर्माण पर बुलडोजर चलाएगी.
कानपुर में पुलिस भू माफियाओं के अवैध कब्जे पर कार्रवाई करेगी.

कानपुर. जिले में पुलिस अब भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करेगी. इसके लिए उन्होंने माफियाओं की सूची को खंगालना शुरू कर दिया है. पुलिस की जांच में शहर के राजा ययाति के प्राचीन किले से लेकर ट्राम के लिए बिछाई गई रेल लाइन पर भू माफियाओं का अवैध कब्जा की बात सामने आई है जिस पर अब पुलिस बुलडोजर चलाएगी.

जानकारी के अनुसार जाजमऊ के राजा ययाति के किले पर बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के आरोपी पप्पू स्मार्ट का कब्जा है. इस मामले में पप्पू के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज हो चुकी है लेकिन अभी तक अवैध कब्जे को नहीं हटाया गया है. गौरतलब है कि इस भूखंड पर अब घर भी बन चुके हैं. माफियाओं की सूची में पप्पू का नाम है लेकिन अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसके अलावा सूची में पिंटू हत्याकांड में शामिल और पप्पू का दाहिना हाथ सऊद अख्तर का नाम भी शामिल है.

UP पंचायत चुनाव: BJP ने जारी की गाइडलाइन, कई दावेदारों के हाथ लगी निराशा

आपको बता दें कि पुलिस ने सऊद की 2.5 करोड़ की संपत्ति भी जब्त कर रखी है. इसके अलावा शहर के बीचोबीच ट्राम के लिए बिछाई गई रेलवे लाइन के किनारे स्थित अरबों की जमीन पर भी उसके द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है. इसके अतिरिक्त गैंगस्टर विकास दुबे के कैसी अजय बाजपेई के खिलाफ भी रेलवे की जमीन पर कब्जा करने को लेकर जांच चल रही है. साथ ही पनकी में ग्रीन बेल्ट और काकादेव में नहर की सरकारी जमीन पर भी अवैध कब्जे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें