देशद्रोह आरोपी हीर को वीडियो भेजता था सैफ, प्रयागराज पुलिस ने कानपुर में पकड़ा

Smart News Team, Last updated: 05/09/2020 02:39 PM IST
  • प्रयागराज में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार हीर खान ने कानपुर के सैफ के बारे में जानकारी दी थी. जिसके बाद प्रयागराज पुलिस ने सैफ खान को कानपुर से पकड़ लिया. सैफ,  हीर को भड़काऊ वीडियो के लिंक भेजता था. 
प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर:  कानपुर के सैफ को देशद्रोह की आरोपी प्रयागराज निवासी हीर खान को बरगलाने के आरोप में प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने की पुलिस ने शुक्रवार को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया. शहर के रेल बाजार में रहने वाला सैफ अंसारी दर्जी का काम करता है. उसी ने हीर खान को आपत्तिजनक और भड़काऊ वीडियो बनाने के लिए उकसाया था. कट्टरपंथियों के बारे में बताता था और उनके वीडियो और यूट्यूब का लिंक व्हाट्सएप करता था.

जानकारी के मुताबिक सैफ के खुल्दाबाद थाने में पहुंचते ही खुफिया एजेंसियां भी जांच करने पहुंच गईं. उससे पूछताछ की गई कि उसने ऐसा क्यों किया? कहीं ऐसा तो नहीं कि सैफ के पीछे भी किसी का हाथ हो. पुलिस ने यह भी बताया कि हीर की गिरफ्तारी के बाद से सैफ ने मोबाइल ऑफ कर दिया था. इसके साथ ही  सैफ गुजरात में भी दर्जी का काम कर चुका है. ऐसे में उसकी हर गतिविधि के बारे में जानकारी की कोशिश की जा रही है.

मां सीता पर गलत कमेंट करने वाली यूट्यूबर हीर खान प्रयागराज से गिरफ्तार

गौरतलब है कि नुरुल्लाह रोड निवासी हीर खान ने 100 से अधिक वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड किया था. सभी वीडियो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले थे. इसका खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी हीर खान को देशद्रोह के आरोप में जेल भेज दिया. पुलिस को जांच में पता चला कि पाकिस्तान के कुछ लोगों से व्हाट्सएप पर बातचीत करती थी. उसे कानपुर, हैदराबाद और लखनऊ के तथाकथित लोगों ने बरगलाया और आपत्तिजनक वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया था. उसके बयान के आधार पर पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में लगी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें