कानपुर में पैतृक गांव परौंख पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, बचपन की यादें हुईं ताजा

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Jun 2021, 10:35 AM IST
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर में अपने पैतृक गांव परौंख रविवार सुबह पहुंचे. गांव पहुंचते ही सबसे पहले उन्होंने पथरी देवी मंदिर में दर्शन पूजन किया. गांव में उनकी मुलाकात बचपन के दोस्तों से हुई, जिससे उनकी बचपन की यादें की ताजा हो गईं.  
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने पैतृक गांव परौंख पहुंचे.

कानपुर. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन दिनों कानपुर दौरे पर हैं. रविवार को वह अपने पैतृक गांव कानपुर देहात के परौंख पहुंचे. उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने पैतृक गांव परौंख पहुंचते ही सबसे पहले गांव के पथरी देवी मंदिर में दर्शन पूजन किया. उन्होंने पथरी देवी मंदिर में 11 हजार रुपया दान दिया. इसके बाद स्कूल, मिलन केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकल गए.

रविवार सुबह 8.15 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक साथ कानपुर के सिविल एयरोड्रम स्थित हेलीपैड पहुंच गए थे. कुछ देर तक इंतजार करने के बाद सर्किट हाउस से सुरक्षा फ्लीट के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां पहुंचे. 

कानपुर में राष्ट्रपति कोविंद की पुरानी यादे हुईं ताजा, मकान मालिक से लेकर फुलवारी तक का पूछा हाल

सिविल एयरोड्रम पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति का स्वागत किया. फिर तीनों सेना के एक ही हेलीकॉप्टर से परौंख के लिए रवाना हुए. सिविल एयरोड्रम से हेलीकॉप्टर सुबह 8.39 बजे परौंख के लिए उड़ान भरी और 9.05 बजे हेलीकॉप्टर परौंख पहुंच गया. 

परौंख पहुंचने के बाद सबसे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पथरी देवी मंदिर में दर्शन किया और 11 हजार रुपया दान दिया. परौंख पहुंचते ही राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की यादें ताजा हो गईं. वह अपने बचपन के दोस्तों और रिश्तेदारों से भी मिले. इसके बाद वह अम्बेडकर पार्क पहुंचे जहां उन्होंने डा. अम्बेडर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. फिर वह मिलन केंद्र पहुंचे और कुछ समय रहने के बाद वह झलकारी बाई इंटर कालेज पहुंचे. इस दौरान उनकी सुरक्षा में चाक-चौबंद दिखी.  

एचबीटीयू कुलपति ने स्वर्ण जयंती समारोह के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दिया न्योता

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें