कानपुर में छेड़छाड़ के मामले में डीएवी कॉलेज के प्रोफेसर सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 05:10 PM IST
  • डीएवी डिग्री कॉलेज में सैन्य विज्ञान विभाग के एक प्रोफेसर पर छात्रा से छेड़खानी का आरोप लगा है. इस मामले में लड़की के परिजनों ने प्रबंध समिति से शिकायत की, जिसके बाद आरोपी प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया है.
छात्रा से छेड़खानी

कानपुर: डीएवी डिग्री कॉलेज में छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. यहां सैन्य विज्ञान विभाग के एक प्रोफेसर पर छात्रा से छेड़खानी का आरोप लगा है. इस मामले में लड़की के परिजनों ने प्रबंध समिति से शिकायत की, जिसके बाद आरोपी प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया है. प्रोफेसर के खिलाफ मामले की जांच की जा रही है.

प्रोफेसर डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव पर आरोप है कि उन्होंने साइकोलॉजी विभाग में एमए सेकेंड ईयर में पढ़ने वाली छात्रा को पहले अश्लील कमेंट किए. फिर प्रोफेसर ने छात्रा से अभद्रता की.

कानपुर में शत्रु संपत्तियों पर अवैध कब्जे और निर्माण को लेकर 3 और FIR

इस मामले में छात्रा का कहना है कि बुधवार को कॉलेज में फेयरवेल पार्टी की तैयारियां चल रही थीं, तभी प्रो. अभय कुमार श्रीवास्तव वहां आएं और उन्होंने छात्रा को काम के बहाने कमरे से बाहर बुलाया. इस दौरान उन्होंने छात्रा पर अश्लील कमेंट पास करने के साथ ही छेड़खानी की. छात्रा ने घटना के बारे में तुरंत अपने विभागाध्यक्ष और प्रबंध समिति के सचिव डॉ. नागेंद्र स्वरूप को बताया. उन्होंने तत्काल प्रभाव से प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया.

IIT कानपुर में असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

उधर, प्रबंध समिति के सचिव डॉ. नागेंद्र स्वरूप के मुताबिक मामले की जांच महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. बी आर अग्रवाल को सौंपी गई है. उनको एक महीने के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें