दो हिस्सों में कट गया शरीर, मौत से पहले बोला रेलवेकर्मी- छुट्टी न मिली तो किया सुसाइड

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 15th Feb 2022, 5:10 PM IST
  • कानपुर में मामूली बात पर एक रेलवे कर्मचारी ने ट्रेन के आगे पटरियों पर कूदकर जान दे दी. मरने से पहले कर्मचारी ने वीडियो में अपना बयान दिया. वीडियो में कर्मचारी का शरीर ट्रेन से कटने की वजह से दो हिस्सों में बट गया है. वीडियो वायरल होने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया.
दो हिस्सों में कट गया था शरीर

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां मामूली बात पर एक रेलवे कर्मचारी ने ट्रेन के आगे पटरियों पर कूदकर जान दे दी. वह रेलवे में ट्रैकमैन के तौर पर तैनात था. मरने से पहले कर्मचारी ने वीडियो में अपना बयान दिया. वीडियो में कर्मचारी का शरीर ट्रेन से कटने की वजह से दो हिस्सों में बट गया है. वीडियो वायरल होने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया. पनकी स्टेशन पर सुसाइड की इस घटना की सूचना पर पहुंचे जीआरपी सिपाहियों ने ट्रैकमैन के शव को कब्जे में ले लिया. घटना की जानकारी उसके परिवार को दी. जानकारी मिलते ही परिवार में मातम छा गया. जानकारी मिलते ही पुलिस जांच में जुट गई है. वहीं प्रयागराज मंडल के डीआरएम मोहित चंद्रा ने चार सदस्यीय कमेटी गठित कर तीन दिन में जांच रिपोर्ट मांगी है.

जानकारी के मुताबिक फतेहपुर के भट्टपुरवा में रहने वाला रमेश कुमार यादव (33) पनकी रेलवे स्टेशन में ट्रैक मैन था. रमेश के साले का मंगलवार को तिलक समारोह था. शादी 19 फरवरी को है. तिलक समारोह में जाने के लिए रमेश ने अपने इंचार्ज सीके तिवारी से छुट्‌टी मांगी थी. छुट्‌टी न मिलने की वजह से वह परेशान था. इसी परेशानी में सोमवार को रमेश ने पनकी स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूद कर जान दे दी.

लालू यादव को जज साहब ने होटवार जेल भेजा,जेलर साहब तय करेंगे रिम्स जाएंगे या नहीं

दो हिस्सों में कट गया शरीर, चल रही थी सांसे

बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर पनकी स्टेशन पर गुड्स लाइन पर ड्यूटी थी. इसी दौरान मालगाड़ी गुजरी तो वह ट्रैक पर लेट गया. उसका शरीर दो हिस्सों में कट गया. आसपास काम कर रहे कर्मचारी उसके पास पहुंचे तो रमेश की सांसें चल रही थीं. कुछ कर्मचारियों ने मोबाइल से उसका वीडियो बना लिया. वीडियो में रमेश कहे रहा है कि साले की शादी के लिए छुट्टी न मिलने से बहुत परेशान है. घटना के बाद लोगों की भीड़ लग गई. लोग रमेश को अस्पताल ले गए. अस्पताल ले जाते ही डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

कुछ दिन पहले भी किया था मरने का प्रयास

सहकर्मियों के मुताबिक रमेश को उन्होंने कई बार समझाने की कोशिश की, लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं था. तीन बार उसे उठाकर ट्रैक से किनारे किया. मालगाड़ी के गुजरते ही रमेश भागकर गया और पटरी पर लेट गया. कर्मचारियों के अनुसार कुछ दिन पहले ट्रैक मैन संजय गुप्ता ने भी खुदकुशी का प्रयास किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें