कानपुर के जूही खलवा अंडरपास में जलभराव से रिक्शा चालक की डूबने से हुई मौत

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th Aug 2020, 11:56 PM IST
  • पानी में शव उतराता देखकर लोगों ने कंट्रोल रूम को दी सूचना कर्मचारी डीजल बचाने के लिए नहीं चला रहे पंप मोटर मौके पर पहुंची ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा.
अंडरपास में जलभराव

कानपुर। बुधवार को हुई झमाझम बारिश ने कानपुर की सैकड़ों कॉलोनियों को जलमग्न कर दिया.

गुरुवार को कानपुर दक्षिणी क्षेत्र के जूही खलवा अंडरपास में पानी भर जाने के कारण एक रिक्शा चालक की डूब कर मौत हो गई. गुरुवार की सुबह पानी ने उतराते शव को देख स्थानीय लोगों ने कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पुलिस ने काफी देर तक शव की शिनाख्त करने की कोशिश की. शिनाख्त नहीं होने पर अज्ञात शव कहकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बता दें कि बीते वर्ष सितंबर माह में भी एक बुजुर्ग पुरोहित की अंडर पास में डूबने से मौत हो गई थी. स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब तीन साल पहले खलवा अंडर पास पर संपवेल बनाया गया था. संपवेल में लगे मोटर पंप द्वारा अंडर पास का पानी खींच कर बाहर नाले में गिरा दिया जाता था.

आरोप है कि कर्मचारियों द्वारा डीजल बचाने के लिए पंप का मोटर नहीं चलाया जाता जिसकी वजह से थोड़ी बारिश में ही अंडरपास पानी से भर जाता है. जिससे हमेशा हादसा होने का डर बना रहता है. कुछ दिन पहले ही एक कार अंडर पास में डूब गई थी. जिसे स्थानीय लोगों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका. नगर निगम इस पर ध्यान नहीं दे रहा है जिसके चलते हर साल इसमें दो से तीन घटनाएं होती हैं.

बावजूद इसके नगर निगम इस पर ध्यान नहीं दे रहा है. यदि इसी तरह रहा तो स्थानीय लोग इसको लेकर नगर निगम का घेराव करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें