अमेरिका में बैठकर घर में होती देखी लाइव चोरी, ऐसे हजारों किलोमीटर दूर से लुटने से बचाया

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 11:11 AM IST
  • कानपुर के श्याम नगर में चोरों ने बंद मकान का ताला तोड़कर डकैती का प्रयास किया. अमेरिका में बेटे मकान मालिक को सीसीटीवी से इसकी सूचना मिल गई. पुलिस को घटना की जानकारी दी गई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. इस तरह कानपुर से हजारों किमी दूर बैठे भाईयों ने अपना घर लूटने से बचा लिया.
चोरों की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस.

कानपुर. यूपी के कानपुर में चोरी की घटना सामने आई, जहां चोरों ने सोमवार की देर रात ताला बंद मकान में डकैतों के इरादे से धावा बोल दिया. मकान मालिक दो भाई हजारों किमी दूर अमेरिका के न्यूजर्सी से चोरों की हरकतों को लाइव देख रहे थे. भाईयों ने कानपुर में अपने पड़ोसियों मामले की जानकारी दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मकान को चारों से घेर लिया. पुलिस की वार्निंग पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को पैर में गोली लगी. पुलिस ने घायल चोर को हेलट अस्पताल में भर्ती कराया है. जबकि अन्य आरोपी भागने में कामयाब रहे. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

कानपुर डी-12 चौहान साहब वाली गली में हरीओम अवस्थी का मकान है. काफी समय पहले हरीओम का निधन हो गया. हरीओम के दोनों बेटे विजय और आशुतोष ने अपने घर में अमेरिका के न्यूजर्सी में रहते है. पिता के निधन के बाद घर की देखभाल के लिए भाईयों ने हाईटैक व्यवस्था कर दी. उन्होंने घर में हाई रेजुलेशन कैमरों के अलावा सेंसर और इंटरनेट कनेक्टेड स्पीकर लगा दिए. सोमवार की देर रात जैसे ही चोरों ने मकान पर धावा बोला, वैसे अमेरिका में बैठे भाईयों को मामले की सूचना मिल गई. उन्होंने कानपुर में अपने पड़ोसियों को चोरों के घर में घुसने की जानकारी दी. पड़ोसियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घर को चारों से घेर लिया.

आईआईटी प्रोफेसर ने किया मंत्रों से भूत-प्रेत भगाने का दावा, कहा- आत्माएं होती है

बदमाशों ने की फायरिंग

सूचना मिलने के बाद इंस्पेक्टर चकेरी मधुर मिश्रा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने चोरों को घर से बाहर आने की वार्निंग दी, लेकिन चोरों ने पुलिस टीम पर ही फायरिंग कर दी. जिसके बाद एक बदमाशों को पैर में गोली लग गई. वहीं उसके बाकी साथी घर के पीछे प्लाट से भाग निकले. घायल की पहचान हमीरपुर निवासी सोनू के रूप में हुई है. डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार और एसीपी कैंट मृगांक शेखर की अगुवाई में पुलिस की टीम बाकी चार डकैतों की तलाश में जुटी थी. पुलिस ने घायल बदमाश को कानपुर के हेलट में भर्ती कराया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें