कानपुर में 12वीं तक पढ़ने वालों के पास सैनिक स्कूल में पढ़ने का खास अवसर

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 01:41 PM IST
  • कानपुर मंडल के हर जिले में सैनिक स्कूल खोले जाएंगे. अबतक अकेले कानपुर शहर से ही करीब एक हजार छात्रों के आवेदन आ चुके हैं.
कानपुर मंडल के हर जिले में सैनिक स्कूल.

कानपुर. कानपुर में 12वीं तक की पढ़ाई करने वाले छात्र अब तक अगर किसी सैनिक स्कूल में दाखिला नहीं ले पाते थे तो अब उन्हें ये मौका मिल सकेगा. यूपी सरकार द्वारा घोषित बजट के अनुसार अब हर मंडल में सैनिक स्कूल खोले जाएंगे. 

प्रदेश सरकार की तरफ से स्कूल के लिए जहां जमीन दी जाएगी वहीं निजी सहभागिता यानी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत स्कूल बनाने का काम भी पूरा किया जाएगा. इसी संबंध में केंद्र सरकार की तरफ से भी आदेश जारी किए गए हैं. 

बता दें कि कुछ दिनों पहले यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ ने राज्य के हर मंडल में सैनिक स्कूल खोलने की घोषणा की थी. कानपुर में कुछ दिनों पहले एक हजार से ज्यादा अभिभावकों ने अपने बच्चों का सैनिक स्कूल में दाखिला कराने के लिए आवेदन किया था.   

अखिलेश का BJP की केंद्र और UP सरकार पर निशाना, कहा- खास वर्ग के लिए कर रहीं काम

सीबीएसई के सिटी कॉर्डिनेटर बलविंदर सिंह ने जानकारी दी कि सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आवेदन किया जाता है. उसी के बाद प्रवेश परीक्षा कराकर एडमिशन मिलता है.कानपुर मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक केके गुप्ता ने कहा कि मंडल के जिस जिले में सैनिक स्कूल के आदेश मिलेंगे वहीं स्कूल की स्थापना की जाएगी. 

बिल्डर्स के साथ KDA इंजीनियर्स की सांठगांठ !, जोरों पर अवैध प्लॉटिंग का धंधा 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें