गंगा बैराज पर बना सेल्फी प्वाइंट, सैलानी ले सकेंगे फोटो

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 3:49 PM IST
जिले के बिठूर समेत अन्य पौराणिक स्थलों पर आने वाले सैलानी अब गंगा बैराज से कानपुर की यादें कैमरे में कैद कर ले जा सकेंगे. गौरतलब है कि कानपुर में बिठूर समेत अन्य पौराणिक स्थलों पर देश-विदेश से सैलानी आते हैं. नगर निगम और सिंचाई विभाग ने आई लव कानपुर के लिए अनुमति दे दी है.
गंगा बैराज पर अब सेल्फी ले सकेंगे सैलानी

कानपुर- जिले के बिठूर समेत अन्य पौराणिक स्थलों पर आने वाले सैलानी अब गंगा बैराज से कानपुर की यादें कैमरे में कैद कर ले जा सकेंगे. गौरतलब है कि कानपुर में बिठूर समेत अन्य पौराणिक स्थलों पर देश-विदेश से सैलानी आते हैं. नगर निगम और सिंचाई विभाग ने आई लव कानपुर के लिए अनुमति दे दी है.

लखनऊ, आगरा, वाराणसी, कानपुर और मेरठ में आज 13 नवंबर का वायु प्रदूषण AQI लेवल

आपको बताते चलें कि गंगा बैराज पर हादसे को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सेल्फी पर प्रतिबंध लगाया है. इसे देखते हुए जेसीआइ इंडस्ट्रीयल के सदस्यों ने सुरक्षित जगह पर सेल्फी प्वाइंट तैयार कराया है. आइ लव कानपुर के नाम से बने इस सेल्फी प्वाइंट पर बिना किसी खतरे के लोग गंगा की लहरों के साथ फोटो कैमरे में कैद सकते हैं. इसे हॉलैंड स्थित एम्सटर्डम की तर्ज पर तैयार किया गया है. जहां विदेशी मेहमानों को गंगा बैराज पर रात में भी जगमगाती रोशनी के बीच सेल्फी का पूरा माहौल मिलेगा.

कानपुर सर्राफा बाजार में सोने में उछाल चांदी पड़ी नरम, क्या है आज का मंडी भाव

जेसीआइ इंडस्ट्रीयल के पूर्व अध्यक्ष तरुण भारती के मुताबिक क्लब के कई सदस्यों ने एम्सटर्डम में जाकर देखा था कि वहां नदी के किनारे अपनेपन का अहसास दिलाते हुए आइ लव एम्सटर्डम नाम से सेल्फी प्वाइंट है. ठीक उसी तर्ज पर शहर में एक सेल्फी प्वाइंट बनाने का फैसला किया गया. जिससे सैलानी गंगा किनारे खुशनुमा माहौल में समय बिता सकेंगें. इसके अलवा सैलानी सेल्फी भी ले सकेंगे. इसी को ध्यान में रखकर आइ लव कानपुर नाम से सेल्फी प्वाइंट तैयार किया गया है.

बिकरू कांड पर SIT का एक और खुलासा, विकास दुबे की पत्नी रिचा पर चलेगा मुकदमा

आपको बताते चलें कि गंगा बैराज स्थित आइ लव कानपुर नाम से बने सेल्फी प्वाइंट के लिए पदाधिकारियों ने नगर निगम और सिंचाई विभाग से अनुमति ली. इस क्लब के अध्यक्ष मेहुल अग्रवाल के मुताबिक इस प्रोजेक्ट को तैयार करने में कुल 5 लाख रुपये खर्च हुए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें