कानपुर: बाजार में लगी भीषण आग, 9 दुकानें खाक, डेढ़ घंटे में दमकल ने पाया काबू

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 10:50 AM IST
  • कानपुर के बाकरगंज बाजार में शनिवार की रात नौ दुकानें आग की चपेट में आ गई. चार दमकल की गाड़ियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 
कानपुर: बाजार में लगी भीषण आग, 9 दुकानें खाक, ड़ेढ़ घंटे में दमकल ने पाया काबू

कानपुर. कानपुर के बाबूपुरवा के बाकरगंज बाजार में शनिवार की रात आग लग हई. बाकरगंज में 9 दुकानें आग की चपेट में आ गई. आग की लपटे देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया. घटनास्थल पर चार दमकल की गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया. 

बाकरगंज बाजार में करीब 250 दुकाने हैं. कानपुर के बगाही निवासी विजय साहू की परचून की दुकान में शनिवार देर रात आग लग गई जिससे आस-पास की नौ दुकानें भी लपेटे में आ गईं. दुकानों को धू-धूकर जलता देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम और फायर ब्रिगेड को फोन किया. तीन गाड़ियों ने डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया. 

बाकरगंज में विजया साहू, अजीत गंज निवासी सोहनलाल समेत 9 लोगों की दुकान जलकर खाक हो गईं. इसके साथ ही कई लोगों की दुकानों के बाहर पड़ा सामान भी जल गया. बाजार के व्यापारियों ने किसी आराजकतत्व के हाथ होने की बात कही है. व्यापारियों का कहना है कि 26 सितंबर को भी बाजार में आग लगी थी जिसमें पुलिसकर्मियों ने खुद ही आग पर काबू पा लिया था. 

कानपुर: स्कूल में विशाल अजगर देख मच गया हड़कंप, वन विभाग की टीम के छूट गए पसीने

बाकरगंज के व्यापारियों ने बताया कि 8 साल पहले भी आग के कारण 200 दुकानें जल गई थी. इसपर लोगों का कहना है कि 2010 में शखावतद्दीन की हर दुकान से वसूली चलती थी लेकिन किसी कारण यह बात कोर्ट में पहुंची. जिसके बाद वसूली बंद हो गई लेकिन दो साल बाद अचानक बाजार में आग लग गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें