कानपुर: लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बने शैलेंद्र, महामंत्री पद पर राघवेंद्र विजयी

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 09:39 AM IST
  • कानपुर में हुए लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष पद चुनाव में शैलेंद्र शुक्ला ने श्याम नारायण सिंह को 988 वोटों से हरा दिया है.  वहीं महामंत्री पद पर राघवेंद्र प्रताप सिंह ने शरद कुमार शुक्ला को 627 मतो से पराजित कर दिया है. 
कानपुर लॉयर्स एसोसिएशन ( प्रतीकात्मक फोटो )

कानपुर: लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर शैलेंद्र शुक्ला और महांमत्री पद पर राघवेंद्र प्रताप सिंह को महामंत्री पद पर जीत हासिल की है. गुरुवार को दो घण्टे देरी से शुरु हुई मतगणना के बाद शाम होते-होते परिणाम घोषित कर दिया गया. अध्यक्ष पद शैलेंद्र शुक्ला ने गणना शुरु होने के साथ ही बढ़त बना ली थी. जबकि महामंत्री पद के मुकाबला टक्कर का रहा. अध्यक्ष पद पर शैलेंद्र शुकला ने श्याम नाराणय सिंह को 988 वोटों से हरा दिया. वही महामंत्री पद जीत का अंतर 627 वोटो का रहा.

देरी से शुरु होने के कारण मतगणना दो बजे से शुरु हुए. पहले मतों के बंडल बनाये गए. फिर काउंटिंग की शुरुआत की गई. महामंत्री पद के लिए शुरुआत से ही राघवेंद्र प्रताप सिंह और शरद कुमार शुक्ला में कड़ी टक्कर देखने को मिली. अध्यक्ष पद के लिए मतदान में शैलेंद्र शुक्ला ने 1885, श्याम नारायण सिंह 897 और रविंद्र शर्मा ने 699 मत हासिल किए. वही महामंत्री पद के लिए मतदान में राघवेंद्र प्रताप सिंह 1328, शरद कुमार शुक्ला ने 701 और उपेंद्र सचान ने 692 मत हासिल किए. एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन युद्धवीर सिंह ने बताया कि इस बार 81 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे.

कोरोना महामारी के बीच आईआईटी कानपुर के छात्र को मिला 1.47 करोड़ का पैकेज

बता दें कि राघवेंद्र सिंह ने पहली बार में महामंत्री पद पर जीत हासिल कर ली है. इससे पहले वह बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री भी रह चुके है. वही शैलेंद्र कुमार शुक्ला इससे पहले महामंत्री पद पर भी रह चुके है. शुक्रवार को उपाध्यक्ष और सभी मंत्री पदों के लिए वोटों की गिनती शुरु होगी. देर शाम तक उसका भी परिणाम घोषित कर दिया जाएगा.

फरवरी से मई के बीच योगी सरकार करा सकती है UP पंचायत चुनाव, तैयारियां तेज

एमएलसी चुनाव परिणाण: 11 सीटों पर वोटों की गणना जारी, देर शाम तक आ सकते है नतीजे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें