कानपुर में 14 दिनों के लिए बंद हो सकते हैं शॉपिंग मॉल्स, रेस्टोरेंट और सिनेमा

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Apr 2021, 3:50 PM IST
कानपुर में 14 दिनों के लिए शॉपिंग मॉल्स, रेस्टोरेंट और सिनेमा सहित अन्य स्थल बंद हो सकते हैं. इसके संबंध में जिला प्रशासन शुक्रवार को फैसला ले सकता है. बता दें कि गुरुवार को गृह मंत्रालय की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है. इसमें सभी स्थलों को बंद करने के लिए कहा गया है लेकिन इस पर अंतिम निर्णय स्थानीय प्रशासन को लेना है.
कानपुर में 14 दिनों के लिए शॉपिंग मॉल्स, रेस्टोरेंट और सिनेमा सहित अन्य स्थल बंद हो सकते हैं. 

कानपुर. जिले में 14 दिन के लिए शॉपिंग मॉल, कांप्लेक्स, सिनेमा हाल, रेस्टोरेंट बार, खेल कांप्लेक्स, जिम, स्पा, स्वीमिंग पूल, धार्मिक स्थल आदि बंद हो सकते हैं. इस पर अंतिम निर्णय स्थानीय प्रशासन का होगा. आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने नई गाइडलाइन जारी की है. जिसके अनुसार अब पूरे जिले, शहर या कस्बा को कंटेनमेंट जोन बनाने की छूट दे दी है. इसमें सभी स्थलों को बंद करने के लिए कहा गया है लेकिन इस पर निर्णय स्थानीय प्रशासन को लेना है.

आपको बता दें कि गुरुवार को गृह मंत्रालय की ओर गाइड लाइन जारी की गई. हालांकि साप्ताहिक बंदी के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा. इसके अलावा जिला प्रशासन 14 दिनों के लॉक डाउन के संबंध में शुक्रवार को निर्णय ले सकता है. गाइड लाइन के अनुसाए पूरे जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा या फिर केवल शहर में पाबंदिया लगेंगी, यह डीएम को तय करना है.

CM योगी की नई रणनीति! लोगों को सहायता देने के लिए टीम-9 को दी पूरी जिम्मेदारी

जानकारी के अनुसार अभी छोटे- छोटे क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है, लेकिन इन जोन में कोई सख्ती नहीं की जा रही है. जिससे कोरोना के मामलों में कोई कमी नहीं हो रही. अब मंत्रालय ने स्थानीय प्रशासन को शहर, जिला या कस्बे को कंटेनमेंट जोन घोषित करने और सख्ती से वहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने का अधिकार दे दिया है. गौरतलब है कि कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो रही है. इसके अलावा कोरोना से कई लोगों की मौत भी हुई है. ऐसे में इसकी चेन को तोड़ने के लिए प्रशासन पूरे जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें