कानपुर: श्री गुरु सिंह सभा ने कैंडल जलाकर किया किसान आंदोलन का समर्थन

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 07:59 AM IST
  • कानपुर में श्री गुरु सिंह सभा के साथ सभी समुदाय ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है. सभी लोगों ने लाटूश रोड और लाजपत नगर गुरुद्वारे के सामने चार साहिबजादे पार्क में सभी किसानों के लिए प्रार्थना की. किसान पिछले 11 दिनों से दिल्ली के आस-पास के इलाकों में प्रदर्शन कर रहे है.
किसान आंदोलन के कारण ट्रक में लदा सामान भी नहीं पहुंच पा रहा.(फाइल फोटो)

कानपुर: कृषि कानून के विरोध में रविवार को श्री गुरु सिंह सभा लाटूश रोड के नेतृत्व में सिख संगठनों ने देश के किसानों के समर्थन किया है. सभी धर्मों के लोगों गुरु गोविंद सिंह द्वार पर हुए प्रदर्शन में शामिल हुए. सभी समर्थन दलों ने केंद्र सरकार से गुजारिश की है कि वह किसानों की मांगों को मान ले. बता दें कि किसान पिछले 11 दिनों से दिल्ली के आसपास किसान कड़ाके की सर्दी की परवाह किए बिना डटे हुए हैं.

रविवार को श्री गुरु सिंह सभा, लाटूश रोड के साथ करीब 50 सिख जत्थेबंदियों ने एकजुटता का प्रदर्शन किया. यहा सभी धर्मों के लोगों ने अपने मजहब के हिसाब से किसान आंदोलन के प्रार्थना की. वहीं देश की सभी विपक्षी पार्टियों ने भी किसान आन्दोलन का समर्थन किया है. धीरे-धीरे किसानों का आदोलन तेज होता जा रहा हैं. वहीं लाजपत नगर और शास्त्री नगर गुरुद्वारों के बाहर भी किसानों के समर्थन में प्रदर्शन किया गया. पार्षद अमनदीप सिंह गंभीर के नेतृत्व में लाजपत नगर गुरुद्वारे के सामने चार साहिबजादे पार्क में जप जी का पाठ किया गया.

सड़क हादसे में घायल पड़े बाइक सवार को मंत्री ने अपनी स्कॉर्ट से पहुंचाया अस्पताल

शहर के सभी धर्मों और वर्गों के लोगों ने जय जवान-जय किसान के नारों के साथ मोमबत्तियां जलाकर किसानों के आंदोलन को बल दिया. सभी लोगों ने दुआओं में किसानों की सफलता और स्वास्थ्य के लिए प्रार्थनाएं की. पिछले 11-12 दिनों से देश के हर राज्य से किसान दिल्ली की ओर कूच करने की कोशिश कर रहे है. किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान भी किया है.

MLC चुनाव में बीमार IAS की पत्नी को योगी सरकार ने हेलिकॉप्टर से बनारस पहुंचाया

कानपुर में राष्ट्रपति आवास के पास हुई हेड कॉन्सटेबल के घर चोरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें