कानपुर के रूरा में मिनी अंडरपास की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 12:45 PM IST
  • रूरा में मिनी अंडरपास बनाए जाने को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत इलाके के अबतक करीब 7 हजार लोगों ने मिनी अंडरपास की मांग को लेकर हस्ताक्षर किया है.
मिनी अंडरपास को लेकर हस्ताक्षर अभियान

कानपुर: इन दिनों रूरा में मिनी अंडरपास बनाए जाने को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत इलाके के अबतक करीब 7 हजार लोगों ने मिनी अंडरपास की मांग को लेकर हस्ताक्षर किया है. लोगों ने रेलवे क्रॉसिंग पर बन रहे एक किलोमीटर लंबे ओवर ब्रिज से होने वाली दिक्कत के चलते वैकल्पिक मिनी अंडरपास की मांग की है.

दरअसल रूरा कस्बे में रेलवे क्रॉसिंग पर बन रहे ओवर ब्रिज के कारण बीच में दीवार खड़ी होने से लोगों को क्रॉसिंग के दूसरी तरफ जाने में परेशानी महसूस हो रही है. यही वजह है कि स्थानीय लोग वैकल्पिक मार्ग की तलाश में हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं.

कानपुर सर्राफा बाजार में सोने के भाव गिरे चांदी की कीमत बढ़ी, सब्जी मंडी थोक रेट

वहीं तमाम लोगों का कहना है कि रूरा कस्बे में क्रॉसिंग के एक तरफ स्कूल और दूसरी तरफ व्यापारिक प्रतिष्ठान, अस्पताल और थाना है. बीच में दीवार बनने के कारण लोगों को एक तरफ से दूसरी तरफ जाने में असुविधा होगी. हस्ताक्षर अभियान के तहत पहले दिन 4 हजार 8 सौ 20 लोगों ने मिनी अंडरपास के समर्थन में हस्ताक्षर किए. वहीं तीसरे दिन स्कूल और कॉलेज में भी अभियान चलाया गया. ओमप्रकाश शर्मा डिग्री कॉलेज, आरपीएस इंटर कॉलेज और सीडी गर्ल्स इंटर कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं ने मिनी अंडरपास के लिए हस्ताक्षर अभियान का समर्थन किया.

पेट्रोल डीजल 25 फरवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

अब कुल आंकड़ा 7 हजार के पार पहुंच चुका है. 10 हजार हस्ताक्षर होने पर प्रशासनिक अफसरों को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा जाएगा. हस्ताक्षर अभियान में उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष विवेक ओमर और महामंत्री श्याम द्विवेदी समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें