पूर्व SSP अनंत देव के विकास दुबे के साथ संबंधों की होगी जांच, SIT ने की सिफारिश

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 3:41 PM IST
बिकरू कांड को लेकर गठित की गई एसआईटी की टीम ने अपनी रिपोर्ट में कानपुर के पूर्व एसएसपी अनंत देव के विकास दुबे के साथ संबंधों की जांच करने की सिफारिश की है. बुधवार को टीम ने अपनी रिपोर्ट योगी सरकार को सौंपी थी.
कानपुर के पूर्व एसएसपी अनंत देव की विकास दुबे के साथ संबंधों की जांच की जाएगी जिसकी सिफारिश SIT की रिपोर्ट में की गई है.

कानपुर. कानपुर के बिकरू कांड की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. 3 सदस्यों वाली इस टीम के द्वारा अपनी रिपोर्ट में कानपुर के पूर्व एसएसपी अनंत देव तिवारी के खिलाफ गैंगस्टर विकास दुबे के साथ उनके संबंध की जांच की सिफारिश की गई. जानकारी के अनुसार इसकी जांच अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय विशेष जांच दल ने की है

आपको बता दें कि गत 3 जुलाई की रात विकास दुबे को पकड़ने के लिए पुलिस बल पर विकास में अपनी गैंग के साथ उन पर हमला कर दिया था जिनमें 8 पुलिसकर्मी मारे गए थे. इसके बाद इसकी जांच के लिए तीन सदस्य वाली एसआईटी का गठन किया गया.

कानपुर: लेखपाल को लड़की के साथ डांस करना पड़ा भारी, वीडियो वायरल, सस्पेंड

एसआईटी का गठन अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी की अध्यक्षता में किया गया है. इसमें अपर पुलिस महानिदेशक हरिराम शर्मा और पुलिस उप महानिरीक्षक जे रवींद्र गौड़ को सदस्य बनाया गया है. जिन्होंने जांच कर 4 नवंबर को सरकार को यह रिपोर्ट सौंपी.

भतीजे से TV बंद करने की बहस में रिटायर्ड फौजी ने पिता को मारी गोली, मौत

गौरतलब है कि 9 बिंदुओं को लेकर की गई जांच रिपोर्ट लगभग साढ़े तीन हजार पन्नों की है. हालांकि जांच एजेंसी को 31 जुलाई को अपनी जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को सौंपनी थी लेकिन गवाहियों का आधार बढ़ने के कारण रिपोर्ट को 16 अक्टूबर को पूरा किया जा सका.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें