कानपुर : बंद पड़े मकानों की रैकी कर चोरी करने वाले गैंग के छह सदस्य अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Mar 2021, 6:33 PM IST
  • कानपुर में आए दिन बढ़ती चोरी और छीना झपटी के वारदातों को रोकने के लिए पुलिस ने अभियान छेड़ा हुआ है. जिसके तहत पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने तालाबंद घरों में चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ा है. जिनसे जेवरात, नगदी, कार, दो तमंचे और कटर बरामद किया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर. अगर आप किसी शादी समारोह या फिर घर से दूर कही छुट्टियां मनाने का प्लान बना रहे हैं, तो फिर यह खबर आपके लिए है क्योकि, कानपुर में सक्रिय एक ऐसा गिरोह इसी तलाश में रहता है कि कब आप अपने घर को ताला बंदकर जाएं और वो आपके घर को निशाना बनाएं. चकेरी पुलिस ने कुछ इसी तरह की घटना का खुलासा कर 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

चोरी की वारदातों से परेशान कानपुर पुलिस ने चोरों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. जिसमें सफलता प्राप्त करते हुए पुलिस ने चोर गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में चोरी का माल बरामद किया है. आपको बतातें चलें कि कानपुर में आलाधिकारियों के निर्देश पर चकेरी थाने की पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली कि थाना क्षेत्र की शिवपार्क में कुछ लोग नशा करते हुए चोरी की योजना बना रहे हैं. जिस पर शक के दायरे में पहुंची पुलिस ने घेराबंदी करते हुए सभी को गिरफ्तार कर लिया और थाने लाकर पूछताछ की तो बड़ा खुलासा हुआ. 

रेट की जगह वेट कम करके कंपनियां ग्राहकों को देती है दोतरफा नुकसान, जानिए मामला

एसपी पूर्वी कानपुर शिवाजी ने बताया कि  इस गिरोह के सदस्य पहले क्षेत्र की रैकी करके यह पता लगाते हैं कि कौन से घर में ताला बंद है. फिर यह लोग अपने साथियों के साथ उस घर के बाहर पहुंचकर गैस कटर से ताला काट देते हैं फिर घर में मौजूद नकदी और जेवरात चोरी कर लेते हैं. एसपी पूर्वी ने बताया कि चोर गैंग के सदस्यों ने कबूल किया है कि उनके द्वारा थाना क्षेत्र सहित अलग-अलग जगहों पर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. जिसकी बरामदगी में पुलिस ने चोरी के जेवरात सहित नगदी बरामद करते हुए एक कार व दो तमंचे के साथ कटर भी जब्त किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें