महाकाल मंदिर के गार्ड समेत इन 6 लोगों को मिलेगा विकास दुबे पर घोषित 5 लाख का ईनाम

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 09:24 PM IST
  • कानपुर के बिकरू कांड के अपराधी विकास दुबे पर घोषित 5 लाख रुपए का इनाम 6 लोगों को मिलेगा. जिसमें महाकाल मंदिर के गार्ड और मध्य प्रदेश पुलिस के तीन सिपाही भी शामिल हैं. एमपी पुलिस ने डीजीपी को ये 6 नाम भेज दिए हैं.
मध्य प्रदेश के तीन सिपाही समेत 6 लोगों को मिलेगा विकास दुबे पर घोषित ईनाम.

कानपुर. बिकरू कांड का कुख्यात अपराधी विकास दुबे पर घोषित 5 लाख रुपए का इनाम महाकाल मंदिर के गार्ड समेत 6 लोगों को मिलेगा. मध्य प्रदेश पुलिस ने डीजीपी मुख्यालय को इनाम पाने वालों के नाम भेज दिए हैं. आपको बता दें कि 2 जुलाई को कानपुर के बिकरू मे विकास दुबे को पकड़ने गए पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया था. जिसमें 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. बाद में विकास दुबे पुलिस की मुठभेड़ में मारा गया था.

विकास दुबे पर घोषित 5 लाख रुपए का इनाम तीन पुलिसकर्मियों सहित 6 लोगों को मिलेगा. जिसमें मध्य प्रदेश पुलिस के तीन सिपाही भी शामिल हैं. इसके अलावा विकास दुबे को सबसे पहले पहचानने वाला फूल विक्रेता सुरेश कंहार, महाकाल मंदिर के निजी सिक्योरिटी गार्ड राहुल शर्मा और धमेन्द्र परमार को भी ईनाम मिलेगा.

बहन की बारात आने ही वाली थी कि भाई की करंट लगने से मौत, दुल्हन की शादी रुकी

आपको बता दें कि 2 जुलाई को कुछ पुलिसकर्मी देर रात बिकरू गांव में विकास दुबे को पकड़ने गए थे. विकास दुबे वहां पहले से ही अपने साथियों के साथ इंतजार में था. जैसे पुलिसकर्मी वहां पहुंचे. चारों तरफ से विकास दुबे और उसके साथियों ने हमला कर दिया. जिसमें बिल्हौर सीओ देवेन्द्र मिश्रा समेत 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और 6 पुलिसकर्मी चोटिल हो गए थे.

MLC चुनाव में बीमार IAS की पत्नी को योगी सरकार ने हेलिकॉप्टर से बनारस पहुंचाया

जिसके बाद विकास दुबे और उसके साथी फरार हो गए थे. पुलिस ने विकास दुबे को पकड़ने के लिए 5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया. जिसके बाद करीब 8 दिन बाद विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया. वहां से कानपुर वापस लाते समय पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे मारा गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें