कानपुर में समाजसेवी संस्थाओं ने लगाया ऑक्सीजन का लंगर

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Apr 2021, 7:20 PM IST
  • कोरोना के कारण भारी गिनती में केस सामने आने से ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मची हुई है. सरकार और प्रशासन की ओर से इसके इंतजाम के लिए जहां प्रयास किए जा रहे हैं वहीं समाजसेवी संस्थाएं भी इस संकट के दौर में गंभीर मरीजों के लिए आगे आई हैं और गुरु गोविंद सिंह सभा की ओर से ऑक्सीजन के लंगर की शुरुआत की गई है.
पहले दिन दो दर्जन से ज्यादा मरीजों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई

कानपुर. उत्तर प्रदेश में कोरोना हाहाकार के चलते कम हुई ऑक्सीजन को लेकर जहां मारामारी मची हुई है, तो सरकार द्वारा ऑक्सीजन की व्यवस्था कराने के प्रयास जारी हैं. वहीं अब समाजसेवी संस्थाओ ने भी बीड़ा अपने कंधों पर उठा लिया है. जिसका ताजा नजारा प्रदेश के कानपुर जिले में देखने को मिला, जहां गुरु गोविंद सिंह सभा द्वारा अनोखा तरीका निकालते हुए ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत की गई। 

जिसके तहत गुमटी गुरुद्वारे चौराहे पर एक टेंट की छत के नीचे कोविड आइसोलेटेड रूम बनाया गया है. जिसमें मरीजों के आराम और ऑक्सीजन दिए जाने वाले बेड के बीच सोशल मीडिया का विशेष ध्यान रखा गया है, साथ ही मरीजों को गर्मी से राहत के लिए कूलर पंखे का इंतजाम किया गया है. सभा द्वारा किए गए इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य मरीजों को ऑक्सीजन दिए जाने की व्यवस्था कराना है. जिसके तहत अभियान के पहले दिन दो दर्जन से अधिक मरीजों को ऑक्सीजन दी गई. इस दौरान डॉक्टरों की टीम भी उपस्थित रही. आ

कानपुर हैलेट अस्पताल में तंत्र मंत्र ने ले ली कोरोना मरीज की जान, जानें मामला

आपको बतातें चलेंकि कानपुर ही नहीं, पूरे प्रदेश में कोरोना मरीजों की मौत का होना सबसे बड़ा खतरा बन चुका है. जिसके चलते ऑक्सीजन का अकाल पड़ चुका है. नौबत यहां तक आ चुकी है कि नाम मात्र रुपयों में मिलने वाली ऑक्सीजन की अब ब्लैकमेलिंग की जा रही है. जिसको लेकर प्रशासन सख्त तो है पर जरूरतमंद किसी न किसी तरह अपने लोगों की जान बचाने को लेकर कुछ भी करने को तैयार हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें