सपा की किसान पदयात्रा से पहले कानपुर में SP विधायक समेत कई सपाई नजरबंद

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 10:37 AM IST
  • किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए समाजवादी पार्टी सोमवार को पदयात्रा निकालने वाली है, उससे पहले आर्यनगर से विधायक अमिताभ वाजपेई, बिठूर से पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला समेत कई सपा नेताओं को पुलिस ने घर में नजरबंद कर दिया है.
आर्यनगर से विधायक अमिताभ वाजपेई, बिठूर से पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला समेत कई सपा नेता नजरबंद.

कानपुर. किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए समाजवादी पार्टी सोमवार को पदयात्रा निकालने वाली है, उससे पहले आर्यनगर से विधायक अमिताभ वाजपेई, बिठूर से पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला समेत कई सपा नेताओं को पुलिस ने घर में नजरबंद कर दिया है. पुलिस ने सपा नेताओं के घर के बाहर सुबह 8 बजे से तैनात है. इस पर विधायक अमिताभ वाजपेई का कहना है कि पुलिस घर के बाहर खड़ी है लेकिन नजरबंद को लेकर कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि वह समय पर घर से समाजवादी पार्टी की तरफ से आयोजित किसान यात्रा को समर्थन देने के लिए निकलेंगे. 

सोमवार दोपहर 1 बजे से कानपुर के गंगा बैराज से सपा आज किसान पदयात्रा निकालने वाली है. सुबह 11 बजे मर्चेंट चैंबर में एक कार्यक्रम आयोजित होना है, उससे पहले सपा विधायक-नेता-कार्यकर्ताओं के घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है. विधायक अमिताभ वाजपेई ने बताया कि कि जब वह सुबह सोकर उठे तो गेट पर पुलिस फोर्स तैनात मिली. 

अखिलेश यादव का ऐलान, किसानों के समर्थन में सपा सोमवार को निकालेगी पद यात्रा

उन्होंने बताया कि हाउस अरेस्ट को लेकर उन्हें कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है. सपा विधायक अमिताभ वाजपेई ने कहा कि वह तय समय पर पार्टी की किसान पदयात्रा में शामिल होने के लिए घर से निकलेंगे. पुलिस को जो भी कार्रवाई करना हो करें. हम जेल जाने को तैयार हैं. 

अखिलेश यादव की किसान यात्रा से पहले सपा लखनऊ कार्यालय में पुलिस तैनात

बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए सोमवार को किसान पदयात्रा निकालने की घोषणा की हैं.अखिलेश यादव के इस घोषणा के बाद सोमवार सुबह पुलिस ने सपा विधायक अमिताभ वाजपेई को घर में ही नजरबंद कर दिया है. साथ ही पुलिस ने पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला को भी घर में ही नजरबंद कर दिया है. इसके अलावा किसान यात्रा के संयोजक सर्वेश यादव के घर को भी पुलिस ने नजरबंद कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें