मेट्रो ट्रायल रन पर CM योगी के पहुंचने से पहले सपा MLA हाउस अरेस्ट, हिरासत में कई नेता

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 4:43 PM IST
  • कानपुर में मेट्रो का ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाने पहुंचे योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेई और इरफान सोलंकी को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया. वहीं, कार्यक्रम स्थल पर हंगामा कर रहे सपा के 9 नेताओं को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया गया.
मेट्रो ट्रायल रन पर CM योगी के पहुंचने से पहले SP MLA हाउस अरेस्ट, हिरासत में कई नेता

कानपुर. कानपुर में बुधवार को मेट्रो का ट्रायल रन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर मेट्रो को रवाना किया. सीएम योगी के दौरे से पहले कानपुर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के विधायकों को पहले ही हाउस अरेस्ट कर दिया.

साथ ही पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के पास हंगामा करने पहुंचे सपा के आधा दर्जन से अधिक नेताओं को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया. हालांकि सीएम के जाने के बाद पुलिस ने विधायकों के घर के बाहर से फोर्स हटा दी.

भतीजे की हां के बाद गठबंधन पर चाचा शिवपाल बोले- साथ में चुनाव लड़ना अखिलेश के लिए...

सपा पार्षद समेत हिरासत में लिए गए ये नेता

पुलिस ने हंगामा करने और काले गुब्बारे लेकर पहुंचे समाजवादी पार्टी के नेता व पार्षद अर्पित यादव को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने पार्षद के साथ हरबंस मुहाल निवासी बिल्लू बाल्मीकि, किदवई नगर निवासी रोहित शुक्ला, यशोदा नगर निवासी राकेश दीक्षित , कल्याणपुर निवासी लकी यादव, पनकी निवासी अन्नू हजारिया, शारदा नगर निवासी नरेश कटियार, कल्याणपुर निवासी बंटी पासवान और बर्रा निवासी रमेश यादव को हिरासत में ले लिया. इन सभी नेताओं को पुलिस ने पुलिस लाइन भेज दिया. इन नेताओं को पुलिस ने अभी तक हिरासत में रखा हुआ. हालांकि जल्द ही इन्हें भी छोड़ दिया जाएगा.

CM योगी आज कानपुर दौरे पर, जीका वायरस को लेकर प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप के साथ समीक्षा बैठक करेंगे

जल्द आमजन कर सकेंगे मेट्रो का सफर

कानपुर पहुंचे सीएम योगी ने हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि कानपुरवासियों को अगले 1 से डेढ़ महीने में मेट्रो की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. प्रदेश में सबसे घनी आबादी वाले शहर में मेट्रो की शुरुआत होने के साथ ट्रांसपोटेशन की सुविधा भी अच्छी होगी.

अखिलेश ने बताई सपा की सौगात

कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन के बाद समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कानपुर मेट्रो को सपा की सौगात बताया. अखिलेश ने ट्वीट किया कि कानपुर मेट्रो स्थानीय निवासियों के लिए सपा की एक ऐसी सौगात है जो परिवहन का एक नया इतिहास लिखेगी. कानपुर को फिर से समृद्ध बनाने के लिए इसका योगदान क्रांतिकारी साबित होगा. शुक्र बस इतना है कि इसका झूठा श्रेय लेने वालों ने हरी झंडी का रंग नहीं बदला.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें