रेप पीड़िता के पिता की संदिग्ध हालात में मौत, रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी पर है रेप का आरोप

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 11:17 AM IST
  • कानपुर में रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी पर रेप का आरोप लगाने वाली बच्ची के पिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.
(प्रतिकात्मक फोटो)

कानपुर. सोमवार शाम संदिग्ध हालात में एक शख्स की मौत हो गई. दरअसल, मृतक उस बच्ची के पिता हैं जिन्होंने बीते दिनों रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. अब रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली बच्ची के पिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मृतक के परिजन अंतिम संस्कार के लिए शव अपने गांव लेकर चले गए. लेकिन जब इस बात की सूचना पुलिस को मिली तो आनन-फानन में गांव पहुंची. पुलिस की टीम ने गांव पहुंचने के बाद शव को अपने कब्जे में ले लिया. अब पोस्टमॉर्टम के बीद ही शव का अंतिम संस्कार होगा.

बताते चलें कि कानपुर में लंबे समय तक तैनात रहे रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी का एक आवास चकेरी थाना क्षेत्र में है. जबकि मूलरूप से प्रयागराज के रहने वाले हैं. इस मकान में उन्होंने एक केयर टेकर रखा हुआ है. रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी पर आरोप है कि उन्होंने केयर टेकर की 11 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. मामला 11 अगस्त 2020 का है. अदालत में दिए गए बयानों में बच्ची ने पूर्व में चार बार दुष्कर्म किया जाना स्वीकार किया था. बहरहाल, रिटायर्ड इंस्पेक्टर तब से जेल में है.

Zika Virus in UP: कानपुर में जीका वायरस के 6 और नए मामले, चकेरी इलाके में 645 संदिग्ध

इस पूरे मामले के बाद इंस्पेक्टर का एक ऑडियो सामने आया. इस ऑडियो में इंस्पेक्टर बच्ची की मां को फोन करके गलती मान रहा है. दरअसल, अब इस मामले में यह ऑडियो सबसे बड़ा सुबूत है. बताया जा रहा है कि बच्ची की मां विवाद में नहीं पडऩा चाहती थी जबकि पिता आरोपित को सजा दिलाने के लिए लड़ाई लड़ रहा था. सोमवार शाम अचानक पीडि़ता बच्ची के 42 वर्षीय पिता की मौत हो गई. जिसके बाद परिजन शव को लेकर गांव चले गए. लेकिन पुलिस ने की टीम शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें