कानपुर नवोदय छात्रा मर्डर केस: 2 साल बाद भी परिवार को नहीं मिला न्याय, HC ने DGP को लगाई फटकार

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 4:58 PM IST
  • नवोदय छात्रा की मौत की जांच के लिए हाईकोर्ट ने DGP को फटकार लगाई है. कोर्ट की इस सख्ती के बाद परिवार में इंसाफ की आस जगी है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. नवोदय छात्रा की मौत की जांच के लिए हाईकोर्ट ने DGP को फटकार लगाई है. गौरतलब है कि मैनपुरी नवोदय में 16 सितंबर 2019 को छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी थी. मृत छात्रा के परिजन आज भी न्याय की आस में कोर्ट का चक्कर लगा रहे हैं. पिता हर सुबह इस उम्मीद में पुलिस के पास जाते हैं कि बेटी के हत्यारे का कोई सुराग मिला होगा. लेकिन एक बेबस और लाचार पिता को हर बार मायूसी हाथ लगती है और खाली हाथ लौटना पड़ता है.

मिली जानकारी के मुताबिक, जांच के लिए छात्रा के मामा समेत उनके दो बेटे और मौसी के बेटे समेत आठ नजदीकी परिजनों का डीएनए सैंपल लिया गया. साथ ही इस दौरान पुलिस ने सक्ती से पूछताछ भी की. लेकिन हत्यारों का कोई सुराग नहीं मिल सका. इस बाबत बेबस पिता कहते हैं कि पुलिस की उनके नजदीकी रिश्तेदारों पर सख्ती के चलते कोई उनसे बात तक नहीं करता. रिश्तेदार उनके घर तक नहीं आना चाहते. हमसे कोई भी संबंध नहीं रखना चाहता है.

कानपुर: सोने के बैग समेत हिरासत में लिए लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ा, IT विभाग गोल्ड मंगाने वालों को दबोचेगा

पिता आगे कहते हैं कि अब बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए अकेले ही संघर्ष कर रहे हैं.पुलिस के इस रवैये और आरोपियों तक पुलिस के नहीं पहुंच पाने से पूरा परिवार टूट गया है. छात्रा की मां घर में घुट-घुट कर जी रही है. लेकिन कोर्ट की इस सख्ती के बाद परिवार में इंसाफ की आस जगी है. पिता कहते हैं कि अब उनकी बस यहीं इच्छा है कि उनकी बेटी को उनसे छीनने वाले हत्यारे कों फांसी पर लटकता हुआ देख सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें