गलत बिजली मीटर का डर दिखाकर वृद्धा को लूटा, पड़ा अटैक, तीन पर FIR

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 6:23 AM IST
  • काकादेव थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में एक 75 वर्षीय वृद्धा से घर में गलत बिजली मीटर लगे होने की बात कह कर और जेल का भय दिखाकर कर तीन शातिर युवकों ने 30 हजार की ठगी कर ली. घटना से डर कर वृद्धा को अटैक आ गया. जिसके बाद परिजनों ने उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया.
घर में गलत मीटर की बात कह वृद्धा से की तीस हजार की ठगी

कानपुर: काकादेव के शास्त्री नगर में ठेके पर लोगों के घरों में मीटर लगाने वाले तीन शातिरों ने एक वृद्धा को गलत मीटर होने की बात कह कर और जेल जाने का डर दिखा कर 30 हजार रुपए की ठगी कर ली. जिसके बाद वृद्धा को अटैक आ गया और उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा. इसकी सूचना मिलते ही वृद्धा के बेटे ने ठगी करने वाले दो शातिरों को धर दबोचा और उसमे से एक ठग भाग निकला.

शास्त्री नगर की रहने वाली 75 वर्षीय करुणा देवी अपने पति डीएन त्रिपाठी और बेटे के साथ रहती हैं. ठेके पर मीटर लगाने वाले तीन युवक गुरुवार को करुणादेवी के घर पहुंचे. इस बीच करुणा देवी के बेटे घर पर नही थे. मौका पा कर इन शातिरों ने करुणा देवी को उनके घर में गलत मीटर लगे होने की बात कहते हुए उन्हें जेल जाने का डर दिखाया. उन्होंने करुणादेवी से कहा कि उनके घर में गलत मीटर लगी है और अभी टीम जांच के लिए आ रही है जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया जाएगा. इससे बचने के लिए उन शातिर युवकों ने करुणादेवी से 30 हजार की मांग की. करुणादेवी ने डर से उन युवकों को 30 हजार रूपए दे दिया. इसके बाद घटना से घबराई करुणादेवी को अटैक पड़ गया. इस बात की जानकारी पा कर करुणा देवी के बेटे ने पड़ोसियों के मदद से ठगी करने वाले दो युवकों को पकड़ लिया. जबकि तीसरा युवक भाग निकला. परिजनों ने करुणादेवी को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया.

Video: हनुमान मंदिर की दानपेटी से भगवान को चढ़ाए रुपए चुराता महंत CCTV में कैद

मीटर के नाम पर ठगी करने वाले युवकों में एक युवक विजय नगर निवासी गोपाल,। दूसरा बर्रा-2 का रहने वाला आकाश और तीसरा युवक गुजैनी निवासी जयवीर के रुप में पहचान की गई है.घटना की जानकारी पाकर काकादेव थाने के इंस्पेक्टर कुंजबिहारी मिश्र दलबल के साथ मौके पर पहुंच आरोपियों को अपने हिरासत में लिया. इंस्पेक्टर कुंजबिहारी मिश्र ने बताया कि आरोपियों के पास से 10 हजार रूपए बरामद किए गए हैं. जबकि 20 हजार आरोपी जयवीर ले कर फरार हो गया. कुंजबिहारी मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों के खिलाफ रंगदारी समेत अन्य गंभीर धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कारवाई की जा रही है. वहीं वृद्ध करुणादेवी की हालत अब ठीक है और उन्हें हॉस्पिटल से घर ले आया गया है.

शादी के 3 दिन बाद पति को मिला ऐसा तोहफा कि जिसने सुना उसके होश उड़े, जानें मामला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें