कानपुर में सीएमएम कोर्ट का ताला तोड़कर चोरी, मचा हड़कंप, कई फाइलें गायब

Smart News Team, Last updated: Wed, 27th Jan 2021, 2:54 PM IST
  • कानपुर के कचहरी में सीएमएम कोर्ट का ताला तोड़कर चोरों ने महत्वपूर्ण मामलों से जुड़े फाइलों की चोरी कर ली है. मामले की जानकारी होने के बाद पुुलिस मौके पर पहुंच कर सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर जांच कर रही है. 
कानपुर में सीएमएम कोर्ट का ताला तोड़कर कई फाइलें चोरी कर ली गई है.(साकेंतिक तस्वीर)

कानपुर. कानपुर के कचहरी में सीएमएम कोर्ट का ताला टूटा मिलने से पूरे परिसर में हड़कंप मच गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली थाने की पुलिस मामले की जांच जुट में गई है. मौके पर आलाधिकारी भी पहुंच गए हैं. घटना की जानकारी होने के बाद फॉरेंसिक की टीम मौके पर पहुंच गई है.

पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया पाया गया कि चोरों ने सीएमएम कोर्ट के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने का काम किया है लेकिन चोरों का मकसद किस लिए था इसका पता लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कोर्ट के अंदर रखे महत्वपूर्ण मामलों से जुड़े फाइलों की चोरी हुई है. 

ट्रैक्टर रैली के समर्थन में निकले सपा नेता-कार्यकर्ता, पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस कोर्ट परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. साथ ही पुलिस कोर्ट परिसर के कर्मचारियों व वकील से भी पूछताछ कर रही है. हालांकि, अभी तक कोर्ट से कितनी फाइलें गायब हुई है, इसका पता नहीं चल सका है. 

देशभर के संस्थानों से मिलकर कानपुर का ये मेडिकल कॉलेज करेगा दिल-दिमाग पर रिसर्च

गणतंत्र दिवस के चलते मंगलवार को कोर्ट परिसर में अवकाश था. अगले दिन बुधवार को अदालतें खुलीं और कामकाज शुरू हुआ तो इस घटना का पता चला. सीएमएम कोर्ट के कर्मचारी ने इसकी सूचना अफसरों को दी. इसके बाद पुलिस को सूचना दिया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगलाना शुरू कर दिया है. थोड़ी ही देर में फॉरेंसिक की टीम भी पहुंच कर जांच में जुट गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें