कानपुर में सीओडी अफसर के घर चोरी, बदमाशों ने उडाई 12 लाख की ज्वेलरी और कैश

Smart News Team, Last updated: 06/10/2020 10:24 PM IST
  • कानपुर के नौबस्ता में सीओडी की महिला अधिकारी के घर से चोर लाखों के ज्वेलरी और कैश उड़ा ले गए. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. 
कानपुर में सीओडी अफसर के घर से कैश और ज्वेलरी चुराई.

कानपुर. कानपुर के नौबस्ता में सीओडी की महिला अधिकारी के घर उस समय चोरी हुई जब उनका पूरा परिवार घर में नहीं थे. चोरों ने उनके घर से लाखों के जेवर और कैश उड़ाए. मंगलवार को सुबह पड़ोसी ने सीओडी परिवार को जानकारी दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर पुलिस और फाॅरेंसिक टीम ने जांच शुरू कर दी है.

ये मामला कानपुर के नौबस्ता के राजेन्द्र नगर का है. यहां नई बस्ती निवासी कांति सिंह सीओडी में ऑफिस सुपरीटेंडेंट के पद पर तैनात हैं. उन्होंने बताया कि वो राजेन्द्र नगर में अपनी बेटी के साथ रहती हैं. जिसे डेंगू हो गया था और इसलिए वो उसके इलाज के लिए लखनऊ के आलमबाग गई थी.

कानपुर: नाव की ठेकेदारी व अवैध शराब के कारोबार से किसान बन गया करोड़पति

कानपुर के नौबस्ता के राजेन्द्र नगर के उनके घर में ताला लगा हुआ था. सोमवार को चोरों ने उनके घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए का कैश और ज्वेलरी चोरी की. मंगलवार को सुबह करीब साढ़े 6 बजेे उनके घर के सामने रहने वाले युवक ने फोन करके सीओडी को बताया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है. 

कानपुर: मंडलायुक्त के औचक निरीक्षण में नगर निगम के 60 फीसदी कर्मी गायब मिले.

चोरी की आशंका को देखते हुए वो भाई के साथ कानपुर लौटी. कांति सिंह ने कहा कि चोर उनके घर से करीब 12 लाख के जेवर, 60-70 हजार कैश और कीमती कपड़े ले गए हैं. जब वो अपने घर के अंदर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए. घर की हालत देखकर वो चक्कर खाकर गिर पड़ी. जिसके बाद पड़ोसी, भाई और बेटी को संभाला. चोरी की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर नौबस्ता पुलिस और फाॅरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की. 

UP सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश, कानपुर के GSVM अस्पताल में कोविड बेड बढ़ाए

नौबस्ता इंस्पेक्टर कुंज बिहारी मिश्र के मुताबिक, तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की जा रही है. साथ ही घर के आसपास आने वाले संदिग्ध लोगों के साथ परिवार वालों के नंबर भी सीडीआर पर लगाए जा रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें