कानपुर: हैलट में कोविड के लिए बढ़ेंगे 30 बेड, 160 पैरा मेडिकल स्टॉफ नियुक्त

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 08:11 AM IST
  • कानपुर के हैलट अस्पताल में 30 कोरोना बेड का एक और वार्ड बनेगा. 30 और कोरोना बेड बढ़ जाने के बाद हैलट में 350 बेड कोरोना मरीजों के लिए हो जाएंगे. जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने करीब 160 पैरा मेडिकल स्टॉफों को नियुक्त किया है.
हैलट अस्पताल

कानपुर. जिले में कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने हैलट में 30 कोरोना बेड का एक और वार्ड बनाने का निर्देश दिया है. जानकारी के अनुसार 30 और कोरोना बेड बढ़ जाने के बाद हैलट में 350 बेड कोरोना मरीजों के लिए हो जाएंगे.

बताया जा रहा है कि अभी 200 बेड है. जबकि 120 बेड वार्ड 1 से 4 में निर्धारित किए जा रहे हैं. यह बेड कोरोना मरीजों के लिए है. जानकारी के अनुसार जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने करीब 160 पैरा मेडिकल स्टॉफों को नियुक्त किया है.

मंगलवार के दिन कलेक्ट्रेट परिसर में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे और जीएसवीएम संस्थान के साथ ही सभी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और अधिकारी भी शामिल रहे.

लव जिहाद: धर्म परिवर्तन से शादी- निकाह में PFI, IS, पाकिस्तान एंगल की SIT जांच

अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने हैलट अस्पताल में कोरोना मरीजों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने स्पष्ट किया कि न्यूरो और मैटरनिटी में कोरोना मरीजों के लिए 200 बेड का कोविड अस्पताल चल रहा है. साथ ही 120 कोरोना बेड का अलग ब्लाक बनाया जा रहा है. उन्होंने अधिकारियों को 30 बेड का एक और कोविड केंद्र बनाने का निर्देश दिया.

कानपुर: विकास दुबे वाले चौबेपुर थाने में क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस हवन पर बैठी

वीडियो कॉन्फ्रेंस में डॉ.दुबे ने कहा कि अस्पताल में रिक्त पदों के संबंध में रिपोर्ट मांगी गई. हैलट अस्पताल प्रशासन ने इसके संबंध में बताया कि हैलट में 25 स्टॉफ नर्स,75 वार्ड ब्वाय और 60 सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है. मेडिकल कॉलेज की उप प्राचार्य प्रो.रिचा गिरि का कहना है कि जल्द ही हैलट में 350 बेड कोरोना मरीजों के लिए बन जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें