कानपुर: थ्री नॉट थ्री, 302 नंबरों के फ्लैट की मिल रही मुंह मांगी कीमत, जानें वजह

Priya Gupta, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 6:59 PM IST
  • आमतौर पर थ्री नॉट थ्री 303 और 302 नंबर वाले घरों या फ्लैटों में रहने से लोग परहेज करते हैं. सामान्य जीवन में इस तरह के नंबर वाले मकान सही नहीं मानते क्योंकि इन्हें अपराध की दुनिया से जोड़ा जाता है. लेकिन कानपुर की सोसाइटी में इस नंबर के फ्लैट तेजी से बिक रहे हैं.
थ्री नॉट थ्री और 302 नंबर के फ्लैट की मिल रही मुह मांगी कीमत

कानपुर: जब भी कोई थ्री नॉट की बात करता है तो हमारा ध्यान 303 कैलिबर की बंदूक की गोली पर जाता है. इसी तरह 302 का जिक्र होता ही लगता है कि किसी की हत्या का मामला है. दोनों ही संख्या को आमतौर पर अपराध की दुनिया से जोड़ा जाता है. यही कारण है कि इन दोनों नंबरों से सामान्य जीवन जीने वाले लोग परहेज करते हैं. मगर कानपुर के सामान्य परिवारों में इन नंबरों के फ्लैट की सबसे ज्यादा डिमांड है. यहां तक की केडीए सिग्नेचर ग्रीन्स में इन नंबरों के सारे फ्लैट धड़ाधड़ बिक गए. इसका खुलासा तब हुआ जब एक ज्योतिषि ने केडीए के एक अफसर को कॉल करके पूछा कि सिग्नेचर ग्रीन्स में 302 नंबर का कोई फ्लैट खाली है? क्या अगर हो तो चाहिए.

अफसर ने कहा कि बिल्कुल मिलेगा. थोड़ी देर में बताता हूं. आधे घंटे तक आवंटित हुए फ्लैटों की सूची में इस नंबर की तलाश चलती रही. यह तक देखा गया कि कहीं कोई ऐसा मिल जाए जिसने इस नंबर का फ्लैट लौटाने के लिए आवेदन किया हो मगर निराशा हाथ लगी. इस परियोजना के 24 टावरों के किसी भी ब्लॉक में इस नंबर का फ्लैट खाली नहीं था. ज्योतिषी ने कहा कि 303 ही देख लीजिए. लिस्ट में फिर मशक्कत शुरू हुई तो पता चला कि इस नंबर का भी सिर्फ एक फ्लैट खाली है. अफसर ने ज्योतिषी से कहा कि एक फ्लैट खाली है मिल जाएगा. हालांकि संबंधित अफसर के पास बिक्री का विवरण चार दिन पहले का था.

वाराणसी: कॉलेज के लिए घर से निकली युवती की झाडियों में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

मुंह मांगी कीमत का ऑफर

ज्योतिषी ने केडीए अफसर से कहा कि मेरे शिष्य को इन्ही नंबरों के फ्लैट चाहिए जो विदेश में रह रहे हैं. 302 प्राथमिकता पर था जो शुभ है. बाद में अफसरों ने इसकी वजह तलाशी तो पता चला कि इन्ही नंबरों के फ्लैटो की मांग सबसे ज्यादा है. मनचाहे फ्लैट पाने के लिए लोग इन नंबरों के मकान/फ्लैट के लिए मुंह मांगी कीमत भी देने को तैयार हो गए हैं. ज्योतिष भी खाली बचे 303 नंबर के एक फ्लैट के लिए मुंह मांगी कीमत देना चाह रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें