भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति तस्करी करने वाले 3 अरेस्ट, पुलिस ने ऐसे बिछाया था जाल

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 9:10 PM IST
  • लखनऊ के सरोजनी नगर पुलिस ने भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक जाल बिछाया था, जिसमें वो फंस गए थे. मूर्ति का वजन करीब चार किलो का बताया जा रहा है.
लखनऊ में श्रीकृष्ण की मूर्ति के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ. लखनऊ के सरोजनी नगर में भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सरोजनी नगर पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार करने का काम बेहद ही शानदार तरीके से किया है. आरोपियों को अपने जाल में फंसाने के लिए पुलिस ने एक प्लान बनाया था. आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने खरीदार बनकर अपराधियों से संपर्क किया था. जो मूर्ति का वजन है वो करीब चार किलो बताया जा रहा है.

इस मामले में डीसीपी मध्य डा. ख्याति गर्ग ने बताया कि मूर्ति तस्कारों के बारे में जानकारी मिली थी. इस अपराध का पर्दाफाश करने के लिए सर्विलांस टीम के आशीष और गोविंद को छानबीन का जिम्मा दिया गया था. इसके बाद सर्विलांस कर्मियों ने मूर्ति खरीदने के बहाने से ही अपराधियों से संपर्क किया और उन्हें ट्रांसपोर्ट नगर मिलने के लिए बुलाया था.

ISRO-LPSC में ड्राईवर, फायरमैन व अन्य पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

उस जगह से बांदा के रहने वाले पीर अली, मध्यप्रदेश के छतरपुर के रहने वाले रफीक खां और फतेहपुर के रहने वाले मो. हुसैन को पकड़ा गया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि श्री कृष्ण की मूर्ति उन्हें जालौन के रहने व्यक्ति ने दी थी. उसके पास राधाजी की भी एक मूर्ति पहले से मौजूद है. जो कि अष्टधातु की बनी हुई है. इस केस को लेकर इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह के मुताबिक बरामद हुई मूर्ति की कीमत का आकलन पुरातत्वविद के जरिए कराया जाएगा.

इसके अलावा गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने के लिए टीम भेजी जा रही है. आपको बता दें कि इससे पहले सरोजनी नगर पुलिस तीर्थाकर महावीर भगवान की भी मूर्ति बरामद की जा चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें