क्लोन ट्रेन का टाइम टेबल देखकर चकरा गया लोगों को सिर, सवा घंटे का सफर 6 घंटे में

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Sep 2020, 6:04 PM IST
  • कानपुर जाने के लिए शनिवार को रिजर्वेशन कराने चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे यात्री उस समय परेशान हो गए। जब समय सारणी में ट्रेन सवा घंटे का सफर 6 घंटे में पूरा होता दिखाई दे रहा था. सोमवार से कानपुर रूट पर 8 जोड़ी क्लोन ट्रेनें चलेंगी.
क्लोन ट्रेनों के रिजर्वेशन के पहले दिन टाइम टेबल में गड़बड़ी का मामला सामने आया है.

कानपुर. क्लोन ट्रेन का रिजेर्वेशन करने पहुंचे यात्री उस समय हैरान हो गए जब टाइम टेबल कानपुर से ऐशबाग का सफर 6 घंटे का बता रहा रहा था. सोशल मीडिया पर वायरल होते ही रेलवे स्टेशन पर हंगामा मच गया. आनन-फानन में रेलवे प्रशासन ने गलत समय सारणी को सही कराया.

भारतीय रेलवे ने 21 सितंबर से 20 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. जिसमें 8 जोड़ी ट्रेनें कानपुर से होकर गुजरेंगी. जिनका रिजर्वेशन शुरू हो चुका है. शनिवार को चारबाग रिजर्वेशन काउंटर पर पहुंचे यात्री नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली ट्रेन की समय सारणी देखकर हैरान हो गए. समय सारणी बता रही थी कि 02564 ट्रेन को नई दिल्ली से कानुपर पहुंचने में 6 घंटे का समय लगेगा और कानपुर से ऐशबाग तक पहुंचने में भी 6 घंटे लगेंगे. जबकि सामान्य तौर पर कानपुर से ऐशबाग पहुंचने में डेढ़ घंटे से भी कम समय लगता है.

अक्टूबर से दोबारा पटरी पर दौड़ेगी तेजस और महाकाल एक्सप्रेस, IRCTC की तैयारी पूरी

चारबाग रिजर्वेशन काउंटर पर रिजर्वेशन के लिए आए अनुज ने बताया, टाइम टेबल बता रहा था कि ट्रेन नई दिल्ली से 1 बजकर 30 मिनट पर चलकर कानपुर शाम को 7 बजकर 45 मिनट पर पहुंचा देगी और ऐशबाग रात को 1 बजकर 30 मिनट पर पहुंचाएगी. इस ट्रेन के सही समय की बात करें तो शाम को 5 बजकर 55 मिनट पर नई दिल्ली से चलकर रात को 11 बजकर 55 मिनट पर कानपुर पहुंचाती है और ऐशबाग रात को ही 1 बजकर 20 मिनट पर पहुंचा देती है.

कानपुर: लॉकडाउन में नौकरी जाने से परेशान युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

जल्दी ही ये समय सारणी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. जिसके बाद आनन-फानन में रेलवे प्रशासन ने गलत समय सारणी को ठीक कराया. रेलवे बोर्ड ने बताया कि ट्रेनों की समय सारणी दर्ज करते वक्त गड़बड़ी सामने आई है जो अब ठीक हो गई है. आपको बता दें कि सोमवार से क्लोन ट्रेनें चलाई जा रही हैं. जिनका रिजर्वेशन शुरू हो चुका है. इन ट्रेनों में तत्काल टिकट की सुविधा नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें