छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में एडमिशन की आखिरी तारीख, जल्दी करें आवेदन

Anurag Gupta1, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 4:31 PM IST
  • कानपुर विश्वविद्यालय में दाखिले की अंतिम तिथि आज. जिन छात्रों ने WRN करवाया है, वे विश्वविद्यालय में 104 कोर्स में सीधे प्रवेश ले सकते हैं. इस बार बीए ऑनर्स जैसे कोर्स की भी शुरुआत हो गई है. इच्छुक विद्यार्थी सीधे प्रवेश ले सकते हैं.
छत्रपति साहू जी महाराज विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

कानपुर. छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय दाखिले की आज अंतिम तारीख है. यदि छात्र किसी कारण से रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो आज आवेदन कर सकते हैं. विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए संचालित विभिन्न कोर्सों में प्रवेश लेने के लिए 30 अक्टूबर को छात्रों के पास अंतिम मौका है. जिन छात्रों ने WRN करवाया है, वे विश्वविद्यालय में 104 कोर्स में सीधे प्रवेश ले सकते हैं. 

बता दें छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में अधिकतर कोर्सों में सीटें खाली है. इंस्टिट्यूट ऑफ फाइन आर्ट, मास कम्युनिकेशन समेत कई कोर्सो में सीटें खाली हैं. विश्वविद्यालय की वेबसाइट में जाकर इच्छुक विद्यार्थी कोर्स देखकर सीधे प्रवेश ले सकते हैं.

Kanpur Metro: मेन ट्रैक पर ट्रायल के लिए यार्ड से बाहर निकली मेट्रो ट्रेन, देखें

बीए ऑनर्स कोर्स की हुई शुरूआत:

मीडिया प्रभारी डॉ विवेक सचान ने बताया कि पाठ्यक्रम की न्यूनतम अहर्ता विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध है. इस बार बीए ऑनर्स जैसे कोर्स की भी शुरुआत हो गई है. इच्छुक विद्यार्थी शैक्षणिक प्रमाण पत्र के साथ विभाग में पहुंच कर स्पॉटकॉउंसलिंग करवा सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन करें:

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के लिए आवेदन पत्र विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए जारी किया गया है. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. उम्मीदवार प्रवेश के लिए आवेदन करने से पहले सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क:

प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन पंजीकरण शुल्क 200 रूपए है.

ऐसे करें भुगतान:

आवेदन का भुगतान ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से किया जा सकता हैं. उम्मीदवारों से बताया जाता है कि वे सावधानीपूर्वक भुगतान करें. कानपुर विश्वविद्यालय के आवेदन पत्र के भुगतान निम्न माध्यम से कर सकते हैं.

ई-चालान (एक्सिस बैंक)

इंटरनेट बैंकिंग

वीजा/मास्टरकार्ड डेबिट कार्ड

ऐसे करें आवेदन:

कानपुर विश्वविद्यालय  की साइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई पर क्लिक करें.

उस समूह/पाठ्यक्रम का चयन करें जिसमें आप आवेदन करना चाहते हैं.

फिर सभी शैक्षिक और व्यक्तिगत विवरण भरें.

फोटो अपलोड करें (सफेद पृष्ठभूमि के साथ स्व-सत्यापित रंगीन फोटोग्राफ और आकार 25 केबी तक).

भुगतान करें और आवेदन जमा करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें