कानपुर में टीका लगाने के दूसरे दिन दो बच्चों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 02:21 PM IST
  • कानपुर में दो मासूम बच्चों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. उनके परिजन गंगा राम और बड़े साहू का आरोप है कि गुरुवार को एएनएम ने बच्चे को टीका लगाया था. जिसके बाद बच्चे सुस्त पड़ गए थे और उनकी मौत हो गई. इस बात को लेकर परिजनों ने खूब हंगामा किया.
बच्चों की मौत

कानपुर के सरसौल ब्लॉक के रामनगर और पताखेड़ा गांव में दो मासूम बच्चों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. उनके परिजन गंगा राम और बड़े साहू का आरोप है कि गुरुवार को एएनएम ने बच्चे को टीका लगाया था. जिसके बाद बच्चे सुस्त पड़ गए थे और उनकी मौत हो गई.

वहीं दोनों बच्चों की उम्र सात से आठ माह बताई जा रही है. बच्चों की मौत से दोनों परिवार के लोगों ने अस्पताल पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया. परिजनों को किसी तरह पुलिस ने समझा बुझाकर शांत कराया.

पुलिस ने दोनो बच्चों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले को लेकर सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा का कहना है कि टीके की जांच कराई जाएगी. जिस बैच के टीके बच्चों को लगे थे. उसे अब किसी दूसरे बच्चों को लगाने पर रोक लगा दी गई है. जांच के निर्देश दे दिए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें