जम्मू वैष्णो देवी मंदिर भगदड़ में कानपुर के दो लोगों की मौत, जीजा-साला की गई जान

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 5:31 PM IST
  • जम्मू-कश्मीर के वैष्णो देवी मंदिर में शनिवार अलसुबह हुई भगदड़ में यूपी के कानपुर के रहने वाले दो लोगों की मौत हो गई. दोनों आपस में जीजा-साला थे और अपने साथियों के साथ न्यू ईयर पर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गए थे.
वैष्णो देवी मंदिर भगदड़ में कानपुर के दो लोगों की मौत

कानपुर: जम्मू-कश्मीर के कटरा स्थित वैष्णो देवी मंदिर में हुई भगदड़ में उत्तर प्रदेश के 7 लोगों की मौत हो गई. इनमें से 3 लोग कानपुर के थे. वे पनकी गांगागंज और बिधनू काकोरी के रहने वाले थे. दोनों मृतक आपस में जीजा साले थे. उनकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया है. इस हादसे में यूपी के सहारनपुर के दो, गोरखपुर, गाजियाबाद और नोएडा के एक-एक व्यक्ति की भी जान गई. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगदड़ में मारे गए श्रद्धालुओं के परिजन को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक कानपुर जिले के रहने वाले महेंद्र और नरेंद्र कश्यप अपने साथियों के साथ वैष्णो देवी दर्शन करने गए थे. शनिवार अलसुबह वैष्णो देवी मंदिर के गेट नंबर 3 पर मची भगदड़ में उनकी मौत हो गई. उनके साथियों ने सुबह फोन कर परिजन को हादसे की जानकारी दी. इसके बाद घर में मातम छा गया.

वैष्णो देवी मंदिर भगदड़ में सहारनपुर के 2 युवकों समेत UP के 4 लोगों की मौत

इस भगदड़ में अब तक 12 लोगों की मौत की खबर है. इनमें से 7 लोग यूपी के हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि दी है. दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जांच के आदेश दिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें