कानपुर: जाजमऊ बाज़ार के 2 दुकानों में लगी भीषण आग, 6 लाख का सामान जलकर खाक

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Apr 2021, 8:04 PM IST
  • जाजमऊ में गुरुवार देर रात बेकरी में शार्ट सर्किट से आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि बगल की दुकान में भी इसकी चपेट आ गया. मिली जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 6 लाख का नुकसान हुआ है. सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.
फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. (प्रतिकात्मक फोटो)

कानपुर- जाजमऊ के सरैया बाजार में गुरुवार देर रात बेकरी के एक दुकान में आग लग गई. अरमान ट्रेडर्स नाम के बेकरी में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. आग इतनी भयानक थी कि बगल की दुकान पप्पू जनरल स्टोर में भी आग लग गई. शॉर्ट सर्किट से लगे आग से दोनों दुकान मालिकों को कुल 6 लाख का नुकसान हुआ. रात में ही बेकाबू आग को दमकल की एक गाड़ी ने बुझा दिया. इस आग कांड में किसी के जलने की ख़बर नहीं है.

मोहम्मद नौशाद जाजमऊ सरैया इलाके में बेकरी के होल सेल की दुकान चलाते हैं. बेकरी के पड़ोस में पप्पू का जनरल स्टोर है. दोनों दुकानदार बताते है कि गुरुवार रात 10 बजे दोनों लोगों ने दुकान बंद करके अपने अपने घर चले गए थे. देर रात नौशाद के बेकरी की दुकान में शॉर्ट सर्किट हुआ.जिससे आग लग गई. आग तेज होने की वजह से पड़ोसी पप्पू की भी दुकान जलने लगी. स्थानीय लोगों ने लगी हुई आग को देखकर पप्पू और नौशाद को इस बात की जानकारी दी. स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को भी इसकी सूचना दे दिया. दमकल की गाड़ी आने से पहले लोगों ने अपने तरीके से भी आग बुझाने का प्रयास किया.

कानपुर में लड़की से गैंगरेप, 3 लड़कों पर आरोप, दो की हुई गिरफ्तारी

घटनास्थल पर दमकल की गाड़ी पहुंचने के बाद दुकान में लगी आग को बुझाया गया. दमकल की गाड़ी को इस खतरनाक आग पर काबू पाने में आधा घंटा लग गया. जाजमऊ चौकी प्रभारी मनोज पांडे ने बताया कि आग लगने कि घटना शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ. जिसको दमकल की गाड़ियों ने काबू पा लिया है. इस घटना में दोनों दुकानों को कुल मिलाकर 6 लाख का नुकसान हुआ है.

कानपुर सर्राफा बाजार में सोना चांदी के भाव में आया उछाल, मंडी भाव

कानपुर देहात में खुदाई के दौरान मिली तिजोरी, पुलिस ने कब्जे में लिया

मरे हुए नाती की एफआईआर लिखवाने के लिए दर-दर भटक रही है 100 साल की नानी

UP पंचायत चुनाव: बिकरू में 25 साल बाद चली लोकतंत्र की हवा, लगे हर जगह पोस्टर

बढ़ते हुए कोरोना को देख जिला प्रशासन अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग करेगा लोगों को जागरूक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें