कानपुर को 14629 करोड़ की सौगात, 5 जनवरी को गडकरी दिखाएंगे योजनाओं को हरी झंडी

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 1:04 PM IST
  • केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कानपुर में 5 जनवरी को को अपनी जनसभा से पहले 14629 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. नितिन गडकरी कानपुर में जनसभा से पहले 13 जिलों को हाईवे, पुल और सड़कों की सौगात देंगे.
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, फोटो क्रेडिट (नितिन गडकरी ट्विटर)

कानपुर. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 5 जनवरी बुधवार को 4,200 करोड़ रुपये के एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही वह कानपुर की धरती से 14 हजार 429 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. नितिन गडकरी कानपुर से 8 हजार 406 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और 6 हजार 223 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इस मौके पर उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे. वहीं नितिन गडकरी कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेसवे, रामादेवी-गोल चौराहा फ्लाईओवर सहित चार परियोजनाओं के निर्माण को हरी झंडी दिखाएंगे. कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेसवे दिसंबर 2023 तक बन जाएगा और इस एक्सप्रेसवे से दोनों शहरों के बीच यात्रा का समय 40 मिनट तक कम हो जाएगा.

कानपुर में नितिन गडकरी के आगमन को लेकर पूरी तैयारियां हो गई हैं और वह हेलीकॉप्टर से सुबह 10 बजे संजय वन में बने हैलीपैड पर उतरेंगे. इसके बाद वह बाबूपुरवा न्यू सेंट्रल पार्क पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं नितिन गडकरी के कानपुर आगमन पर सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि पहले केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 14 हजार 429 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण वर्चुअल तरीके से कर रहे थे. हालांकु उनके आग्रह पर वह कानपुर आने के लिए तैयार हो गए. कानपुर में मिलने वाली विकास कार्यों की सौगात से उन्नाव, लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, आगरा, इटावा, कन्नौज आदि जिलों के लाखों लोग लाभान्वित होंगे.

इस तकनीक से हो रहा लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे का निर्माण, दोगुनी गति से समाप्त होगा कार्य

इन योजनाओं का होगा लोकार्पण

लेनिंग आगरा-इटावा बाईपास, एनएच-2

अलीगढ़-कानपुर हाईवे खंड एनएच-34 पैकेज-2

अलीगढ़-कानपुर हाईवे खंड एनएच-34 पैकेज-3

झकरकटी समानांतर ओवरब्रिज का लोकार्पण

इन योजनाओं का होगा शिलान्यास

कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेसवे

हरदोई के अंतर्गत बिलग्राम से कन्नौज तक हाईवे का सुदृढीकरण

सीतापुर से कुरैन खंड तक हाईवे का चौड़ीकरण

रामादेवी से गोल चौराहा तक जीटी रोड पर एलिवेटेड कॉरिडोर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें