UP चुनाव के लिए कानपुर में आज AIMIM चीफ ओवैसी की रैली, कर सकते हैं ये ऐलान

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 12th Dec 2021, 10:02 AM IST
  • यूपी चुनाव को लेकर एआईएमआईएम चीफ रविवार को कानपुर में रैली करने जा रहे हैं. इस रैली में औवैसी 5 दलों के एक नए मोर्चे का ऐलान कर सकते हैं. ओवैसी की पार्टी यूपी चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है. वहीं, यूपी में अपनी जमीन तलाश रही ओवैसी लगातार प्रदेश कई रैली करने जा रहे हैं.
यूपी चुनाव को लेकर कानपुर में आज रैली करेंगे AIMIM चीफ ओवैसी, कर सकते ये ऐलान

कानपुर. यूपी चुनाव में सभी दल लगातार रैली और सभा कर अपने पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं. इसमें सभी राजनीतिक दल अपनी सभी ताकत झौंकने में लगे हुए हैं. आज कानपुर में ऑल इंडिया मजलिए ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी (एआईएमआईएम) रैली करने जा रही है. पार्टी चीफ असदुद्दीन ओवैसी रैली को संबोधित करने कानपुर पहुंच रहे हैं. इस रैली में माना जा रहा है वो 5 दलों के एक नए मोर्चे का ऐलान कर सकते हैं.

ओवैसी कर सकत नए मोर्चे का ऐलान

कानपुर की रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी नए मोर्चे का ऐलान भी कर सकते हैं. इस मोर्चे में पांच दलों का गठबंधन हो सकता है. इससे पहले ओवैसी की पार्टी ने ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा से गठबंधन किया था, जो उन्हें छोड़कर समाजवादी पार्टी के गठबंधन में शामिल हो गए.

नए साल में कानपुर में गरजेगी प्रियंका गांधी, रैली के लिए हाईकमान भेजी गई रिपोर्ट

दिसंबर में ताबड़तोड़ रैलियां करने जा रहे ओवैसी

यूपी चुनाव में कानपुर में अपनी जमीन तलाश रहे ओवैसी पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के लिए दिसंबर में ताबड़तोड़ रैलियां करने जा रहे हैं. आज कानपुर के बाद ओवैसी 18 दिसंबर को मेरठ, 19 दिसंबर को बिजनौर के नगीना, 25 दिसंबर को फिरोजाबाद और 1 जनवरी को सहारनपुर में रैली करेंगे. इससे पहले ओवैसी प्रयागराज, सुल्तानपुर, उतरौला, रूदौली, बाराबंकी, जौनपुर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, सहारनपुर, संभल और मुरादाबाद में सभाओं को संबोधित कर चुके हैं.

20 दिसंबर से फ्री टैबलेट-स्मार्टफोन बांटेगी योगी सरकार, इन स्टूडेंट्स को मिलेगा

100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके है ओवैसी

ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम यूपी में पहले ही 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का घोषणा कर चुके हैं. इस संबंध में पार्टी के यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने बताया कि पार्टी यूपी में अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिए असदुद्दीन ओवैसी दिसंबर से लगातार रैलियां करने जा रहे हैं. पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं. गठबंधन वाली पार्टी 303 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें