28 दिसंबर को कानपुर आएंगे PM मोदी, IIT के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 10:33 AM IST
  • पीएम नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर आ रहे हैं. पीएम मोदी कानपुर में आईआईटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद पीएम मोदी मेट्रो के उद्घाटन समेत कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी निराला नगर रेलवे ग्राउंड में आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 
28 दिसंबर को कानपुर आएंगे PM मोदी, IIT के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

कानपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरे में पीएम मोदी कानपुर को मेट्रो की सौगात देने जा रहे हैं. पीएम मोदी इस दौरे में मेट्रो समेत करोड़ों की कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी आईआईटी कानपुर में आयोजित दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में मोदी कई छात्रों को सम्मानित भी कर सकते हैं. 

साथ ही शहर के निराला नगर स्थित रेलवे ग्राउंड में एक जनसभा का आयोजन भी किया गया है. जहां प्रधानमंत्री मोदी आमजन को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर जिला प्रशासन और भाजपा संगठन दोनों ने तैयारियां शुरू कर दी है.

कानपुर में शिमला और जम्मू से भी ज्यादा ठंड, पारा 04.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा

आईआईटी में पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे ये छात्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीक्षांत समारोह के पहले सेशन में शामिल होंगे. जिसमें शामिल होने के लिए छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. जहां पर लॉटरी के आधार पर चयन होने वाले ही छात्र कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे.

तीन सेशन में दीक्षांत समारोह, 5 छात्रों को करेंगे पीएम सम्मानित

जानकारी अनुसार, आईआईटी का 54वें दीक्षांत समारोह तीन सेशन में आयोजित किया जाएगा. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि पीएम मोदी पहले सेशन में शामिल होंगे. इस सेशन में पीएम 5 छात्रों को गोल्ड मेडल से सम्मानित करेंगे. इस बार का समारोह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम में आयोजित किया जाएगा.

25 दिसंबर से UP में मिलेगी 24 घंटे बिजली, योगी सरकार की तैयारी पूरी

3 घंटे के दौरे में ऐसा रहेगा दौरा

पीएम मोदी चकेरी एयरपोर्ट स्टेशन के हैलीपेड पर उतरकर वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए आईआईटी कानपुर के हेलीपैड पर उतरेंगे. यहां पर कार के माध्यम से आईआईटी के ऑडिटोरियम तक जाएंगे. यहां से आईआईटी मेट्रो स्टेशन जाकर मेट्रो का सफर करेंगे. जिसके बाद आईआईटी वापस आकर हेलीकॉप्टर के माध्यम से निराला नगर रैली ग्राउंड जाएंगे. जहां से जनसभा को संबोधित करके सीधे चकेरी एयरपोर्ट पहुंच दिल्ली को रवाना हो जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें