कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे पर FIR दर्ज, वोट डालते हुए शेयर की थी फोटो

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 20th Feb 2022, 11:07 AM IST
  • कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. कानपुर डीएम ने ट्वीट के द्वारा बताया कि मतदान में गोपनीयता भंग करने पर यह कार्रवाई की गई है. इन्होंने वोट देते समय मतदान केंद्र के अंदर फोटो क्लिक कराया है.
कानपुर मेयर प्रमिला पांडे, फोटो क्रेडिट (सोशल मीडिया)

कानपुर. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण का मतदान जारी है. इसी बीच कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे और भाजयुमो के पूर्व नगर अध्यक्ष नवाब सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. प्रमिला पांडे ने चुनाव आयोग की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए कानपुर शहर के हडसन मतदान केंद्र पर वोट डालते समय ईवीएम की फोटो भी शेयर की है. वहीं इस मामले को लेकर कानपुर डीएम ने ट्वीट कर बताया कि कानपुर में महापौर श्रीमती प्रमिला पांडे द्वारा हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फल स्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में FIR कराई जा रही है. कानपुर में श्रीमती प्रमिला पांडे द्वारा हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फल स्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में FIR कराई जा रही है.

इसके साथ ही कानपुर डीएम ने ट्वीट कर लिखा- श्री नवाब सिंह, पूर्व अध्यक्ष, भाजपा युवा मोर्चा द्वारा मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फल स्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में FIR कराई जा रही है. प्रमिला पांडेय का वोट देते हुए फोटो सोशल मीड‍िया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है. चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के अनुसार मतदान करते हुए EVM की फोटो खींचना सख्त मना है.

BJP की अदिति सिंह का कांग्रेस पर हमला, कहा- गांधी परिवार केवल डायलॉगबाजी करता है

वहीं इस पूरे मामले को लेकर मेयर प्रमिला पांडे का भी जवाब आ गया है. एक हिंदी न्यूज साइट के अनुसार मेयर प्रमिला पांडे ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि मेरी तस्वीरें किसने क्लिक की हैं. इसके साथ ही मेयर ने कहा कि मुझे इस तो ये भी नहीं पता है कि मेरे खिलाफ FIR दर्ज की जा रही है. बता दें कि कानपुर नगर की डीएम नेहा शर्मा ने वोटिंग को लेकर पहले जनता से अपील की है.वीडियो शेयर कर कानपुर नगर की डीएम नेहा ने कहा कि मतदान करने के लिए‌ घर से अवश्य निकलें, मतदान करके अपनी जिम्मेदारी निभाएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें