कानपुर: मानवेंद्र सिंह बने क्षेत्रीय BJP अध्यक्ष, दस लोकसभा सीट जीतने का तोहफा

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 06:01 PM IST
  • यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उत्तर प्रदेश भाजपा के छह क्षेत्रीय अध्यक्षों के नाम का ऐलान कर दिया है. कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र की 17 जिलों वाले कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष पद पर मानवेंद्र सिंह को दोबारा नियुक्त किया गया है.
मानवेंद्र सिंह

कानपुर. उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कानपुर के सीनियर बीजेपी नेता मानवेंद्र सिंह को दोबारा कानपुर क्षेत्र का क्षेत्रीय अध्यक्ष बनाया है. इस क्षेत्र में यूपी के 17 जिले आते हैं. मानवेंद्र सिंह कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रभारी रहे हैं और 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने इस इलाके की दस की दस लोकसभा सीटें जीत ली थी. 

यूपी में 2017 के विधानसभा चुनाव में भी इस इलाके की 52 में 48 विधानसभा सीटें भाजपा जीती थी. माना जा रहा है कि चुनावी जीत का तोहफा मानवेंद्र सिंह को मिला है और उन्हें उनके पद पर बनाए रखा गया है. 

UP बीजेपी में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी का जलवा, 4-4 नेता बने प्रदेश पदाधिकारी

बीजेपी क्षेत्रीय अध्यक्षों की सूची

बिकरू कांडः न्यायिक आयोग ने की मुठभेड़ स्थल की जांच, IG से पूछा कैसे की घेराबंदी

निर्विवाद छवि के नेता मानवेंद्र सिंह के क्षेत्रीय अध्यक्ष काल में 2019 के लोकसभा और 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत से राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व प्रभावित है. मानवेंद्र सिंह की छवि साफ-सुथरी है और फालतू के विवाद या बयानबाजी उनका शौक नहीं है. 

पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने ब्राह्मण, ठाकुरों के साथ ही अल्पसंख्यक और दलित वर्ग के लोगों को संगठन में बराबर की सहभागिता दिलाई है. इसकी वजह से वो हर वर्ग में स्वीकार्य भी हैं. इस बात का भी संगठन ने उन्हें तोहफा दिया है.

UP BJP क्षेत्र अध्यक्ष: बेनीवाल, मानवेंद्र, महेश, रजनीकांत, शेषनारायण, धर्मेंद्र

मानवेंद्र सिंह ने हिन्दुस्तान से बातचीत में बताया कि संगठन ने जिस उम्मीद के साथ उन्हें एक बार फिर ये दायित्व दिया है, उस पर वो खरा उतरने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेंगे. संगठन के समक्ष सबसे पहले पंचायत चुनाव की चुनौती और फिर विधानसभा के चुनाव होंगे. 

मानवेंद्र सिंह को अध्यक्ष बनने पर सुनील बजाज, सुरेंद्र मैथानी, अरुण पाठक, वीना आर्या पटेल, अनूप अवस्थी, मोहित पांडेय समेत कई पार्टी नेताओं ने बधाई दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें