UP बीजेपी में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी का जलवा, 4-4 नेता बने प्रदेश पदाधिकारी

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 08:12 PM IST
  • यूपी बीजेपी की नई पदाधिकारी लिस्ट में लखनऊ, कानपुर और वाराणसी के 4-4 नेता शामिल हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी के राज्य यूनिट की कमान संभालने के एक साल बाद अपनी टीम का ऐलान किया है. मेरठ से तीन और आगरा से भी एक नेता प्रदेश पदाधिकारी बने हैं. 
UP बीजेपी में लखनऊ, कानपुर और वाराणसी का जलवा, 4-4 नेता हैं प्रदेश पदाधिकारी

लखनऊ. यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी की प्रदेश यूनिट के पदाधिकारियों की सूची जारी कर दी है. एक साल से ज्यादा का समय लेने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपनी टीम बनाई है. उन्होंने फेसबुक और ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए ये लिस्ट जारी की. इस पोस्ट में उन्होंने पूरी लिस्ट दी है. उनकी टीम में लखनऊ से चार पदाधिकारी हैं. वहीं कानपुर और वाराणसी से भी चार-चार पदाधिकारी हैं. तीनों ही शहरों में से सबसे ज्यादा नेता शामिल किए गए हैं. मेरठ से तीन नेता हैं और आगरा से एक नेता है.

सूची के अनुसार मेरठ से प्रदेश महामंत्री अश्वनी त्यागी हैं. वाराणसी से प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य हैं. लखनऊ से प्रदेश उपाध्यक्ष बिजय बहादुर पाठक हैं. मेरठ से प्रदेश उपाध्यक्ष कान्ता कर्दम हैं. कानपुर से प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई हैं. कानपुर से प्रदेश उपाध्यक्ष कमलावती सिंह हैं. साथ ही कानपुर से प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पाल हैं. लखनऊ से प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह हैं. मेरठ से प्रदेश उपाध्यक्ष देवेन्द्र चौधरी हैं.

यूपी बीजेपी पदाधिकारियों की सूची प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने की जारी

इनके अलावा वाराणसी से प्रदेश कोषाघ्यक्ष मनीष कपूर हैं. कानपुर से प्रदेश मंत्री देवेश कोरी हैं. वाराणसी से प्रदेश मंत्री शंकर गिरी हैं. आगरा से प्रदेश मंत्री अंजुला माहौर हैं. वाराणसी से प्रदेश मंत्री मीना चौबे हैं. लखनऊ से प्रदेश मंत्री रामचंद्र कनौजिया हैं. आगरा से प्रदेश मंत्री विजय शिवहरे हैं. लखनऊ से प्रदेश मंत्री संकर लोधी हैं.

यूपी विधानसभा में योगी के मंत्री का सपा पर हमला, कहा- ये आतंकवादियों के समर्थक

उन्होंने इस पोस्ट में बधाई देते हुए लिखा कि ‪भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. ‬‪मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अपने दायित्वों का पूरी निष्ठा से निर्वहन करते हुए अपने संकल्प व सामूहिक प्रयासों के माध्यम से प्रदेश में संगठन को नई गति प्रदान करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें